Film Review : जबरदस्त हंसी और ठहाकों से भरपूर है Dream girl 2 , 'पूजा' बनकर छाए आयुष्मान खुराना

Updated: 25 Aug, 2023 01:48 PM

ayushmann and ananya starrer dream girl 2 movie review

चार साल बाद 'ड्रीम गर्ल' की सीक्वल 'ड्रीम गर्ल 2' आज यानी 25 अगस्त से सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है..

फिल्म : ड्रीम गर्ल 2 (Dream girl 2)
कास्ट : आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) , अनन्या पांडे (Ananya panday), परेश रावल (Paresh Rawal ) , अन्नू कपूर (Annu Kapoor)
निर्देशक :  राज  शांडिल्य (Raaj Shaandilyaa)
निर्माता : शोभा कपूर (Shobha Kapoor) , एकता कपूर (Ekta Kapoor)

रेटिंग : 4

Dream girl 2 movie review: कॉमेडी और थ्रिलर ऐसे विषय हैं जिन पर बनी फिल्मों का दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं। कॉमेडी जॉनर की ऐसी ही फिल्म थी ड्रीम गर्ल, जिसमें फिल्म का नायक आयुष्मान खुराना पैसों की जरूरत पूरी करने के लिए टेलीफोन में लड़की की आवाज़ से लोगों को फंसाता है। इस फिल्म को उस समय जबरदस्त सफलता मिली थी। अब चार साल बाद इस फिल्म की सीक्वल 'ड्रीम गर्ल 2' आ रही है, जो आज यानी 25 अगस्त से सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है, जिसमें आयुष्मान खुराना आवाज़ नहीं बल्कि साक्षात लड़की के अवतार में लोगों को अपने चक्कर में फंसाते नज़र आ रहे हैं।

PunjabKesari

कहानी
मथुरा में रहने वाला करम (आयुष्मान खुराना) परी (अनन्या पांडेय) के प्यार में पड़ जाता है। बात जब शादी तक पहुँचती है तो परी के पिता शादी करने के लिए अच्छी नौकरी और बैंक में 25 लाख रुपए होने की शर्त रख देते हैं। यहीं से शुरू होता है आयुष्मान द्वारा पैसा कमाने का एक हास्य से भरपूर प्रयास। क्या वह परी के पिता की यह शर्त पूरी कर पाएगा?  इसके लिए वह कैसे कोशिश करता है और इस दौरान उसे किन-किन समस्याओं को झेलना पड़ता है? इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। 

PunjabKesari

एक्टिंग 
आयुष्मान खुराना और अन्नू कपूर की जोड़ी ने  'विक्की डोनर' और  'ड्रीम गर्ल' में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है और दर्शकों ने भी इस जोड़ी को अपना भरपूर समर्थन दिया है। आयुष्मान खुराना ने पूजा बनकर शानदार एक्टिंग की है । एक कलाकार के लिए एक ही फिल्म में दो अलग अलग किरदार निभाना अपने आप में एक चुनौती है जिसे आयुष्मान ने पूरी लगन से निभाया है। फिल्म में अन्नू कपूर ने भी अपनी मौजूदगी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। 'ड्रीम गर्ल 2' में राजपाल यादव, विजय राज और परेश रावल जैसे अनुभवी और मंझे हुए सितारे भी हैं, जिन्होंने अपने सपोर्टिंग रोल बखूबी निभाए हैं। मनोज जोशी और सीमा पाहवा ने भी अपने अपने किरदार बखूबी निभाए  हैं। फिल्म में मनजोत सिंह भी दर्शकों को हंसाने में सफल रहे हैं। फिल्म में असरानी और अभिषेक बनर्जी ने भी अपने-अपने किरदारों के साथ पूरा न्याय किया है।

PunjabKesari

निर्देशक 
नरेश  कथूरिया और राज  शांडिल्या द्वारा लिखी गई 'ड्रीम गर्ल 2' का निर्देशन राज शांडिल्या ने किया है जो पहले 'ड्रीम गर्ल' का निर्देशन कर चुके हैं और निर्देशन में अपनी काबिलियत सिद्ध कर चुके हैं। फिल्म का एक-एक सीन हास्य से भरपूर है और दर्शकों को कहीं भी बोरियत महसूस नहीं होती। फिल्म की एडिटिंग, स्क्रीनप्ले और डायलॉग भी गजब के हैं। सिनेमेटोग्राफी भी कमाल की है। कई सीन्स बहुत ही कलरफुल और आंखों को सुकून देने वाले लगे हैं। अपने हर कलाकार से राज शांडिल्या ने बेहतरीन काम लिया है फिर चाहे कलाकार का रोल छोटा हो या फिर बड़ा।

 

म्यूजिक 
फिल्म में म्यूजिक मीत ब्रदर्स और तनिष्क बागची का है और गीत कुमार, शान यादव और जोनिता गांधी ने लिखे हैं। गीतों को मीत ब्रदर्स, जोनिता गांधी, जुबिन नौटियाल और नेहा कक्कर ने आवाज़ दी है। 'ड्रीम गर्ल 2' का एक गीत - मेरे दिल का टेलीफोन - पहले से ही चार्टबस्टर पर धूम मचा रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!