Bhakshak Review: दिल दहला देने वाली कहानी में भूमि की जबरदस्त एक्टिंग कर देगी आपको हैरान

Updated: 09 Feb, 2024 04:38 PM

bhumi pednekar starrer bhakshak review in hindi

फिल्म 'भक्षक' का निर्देशन पुलकित ने किया है। फिल्म के पात्रों से लेकर शूटिंग, बैकग्राउंड स्कोर सभी को बखूबी ढंग से प्रस्तुत किया गया है।

फिल्म : भक्षक (Bhakshak)
स्टारकास्ट : भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar), संजय मिश्रा (Sanjay Mishra), आदित्य श्रीवास्तव (aditya srivastava)
निर्देशक : पुलकित (Pulkit)
OTT : Netflix

रेटिंग : 4*/5

Bhakshak Review: फिल्म 'भक्षक' का निर्देशन पुलकित ने किया है। फिल्म के पात्रों से लेकर शूटिंग, बैकग्राउंड स्कोर सभी को बखूबी ढंग से प्रस्तुत किया गया है। निर्देशन की बात करें तो पुलकित ने जिस तरह से फिल्म को शूट किया है प्रोडक्शन डिजाइन और तकनीकी बारीकी से वह हैरान कर देने वाला है। फिल्म की कहानी कहीं भी कमजोर नहीं पड़ती क्योंकी कहानी का सीक्वेंस दर्शकों को जोड़े रखने का काम करता है। फिल्म 'भक्षक' में समाज की कठोर वास्तविकताओं को दिखाने का अच्छा प्रयास किया गया है।

PunjabKesari

कहानी

फिल्म की कहानी गर्ल्स शेल्टर होम से शुरु होती है जिसमें नाबालिग लड़कियों के साथ होने वाले दुष्कर्म और दिल दहला देने वाली हरकतें दिखाई जाती है। यूपी के मुजफ्फरपुर में हुई असल घटना इसमें दिखाई गई है इसमें जगह का नाम मुनव्वरपुर दिखाया गया है। 

वैशाली सिंह (Bhumi Pednekar) एक यूट्यूब चैनल चलाने वाली पत्रकार हैं, जो अपनी लाइफ में कुछ बड़ा करना चाहती है। इसी बीच उसको एक खबरी मिलता है और उसको एक ऐसी खबर देता है जिसपर कोई कुछ बोलना नहीं चाहता यहां तक कि सरकार भी कुछ नहीं कर रही। ऐसे में वैशाली और उनके कैमरामैन भास्कर (sanjay mishra)  ठान लेते हैं कि वो इस मामले की तह तक जाकर इंसाफ हासिल करेंगे। अब इस जंग में वैशाली को किन किन परेशानियों का सामना करना पड़ता है और उसको इंसाफ मिलता है या नहीं यह जानने के लिए आपको नेटफ्लिक्स पर ये रोंगटे खड़े कर देने वाली फिल्म देखनी होगी।

PunjabKesari

एक्टिंग

इस फिल्म में भूमि पेडनेकर और संजय मिश्रा के अलावा आदित्य श्रीवास्तव और साई तम्हणकर की मुख्य भूमिकाएं हैं। भूमि पेडनेकर एक कमाल की अभिनेत्री हैं  इस फिल्म में भूमि ने तेज तर्रार पत्रकार की भूमिका को बेहतरीन ढंग से निभाया है। लुक से लेकर भाषा, डायलॉग सबकुछ बेहतरीन है। भूमि को देखकर ऐसा लग रहा है मानों वह सच में पत्रकार हो। पूरी फिल्म में भूमि का काम काबिल-ए- तारीफ है। भूमि के अभिनय में वास्तविकता झलक रही है। अभिनेता संजय मिश्रा भी एक कमाल के कलाकार है जो किसी भी रोल में खुद को पूरी तरह ढ़ाल लेते हैं। इस फिल्म में संजय मिश्रा ने भूमि का साथ देकर फिल्म में चार चांद लगा दिए। वहीं फिल्म में आदित्य श्रीवास्तव नकारात्मक भूमिका यानि कि विलन के रोल में खूब जंचे हैं। एक्टर ने अपने रोल को इतने बढ़िया ढंग से निभाया है कि दर्शक विलन से नफरत करने पर मजबूर हो जाएंगे।

PunjabKesariनिर्देशन

पुलकित द्वारा निर्देशित यह फिल्म रिलीज से पहले ही सोशल मीडिया पर तारीफें बटौर रहीं है। पुलकित जो दिखाना चाहते हैं वो आसानी से दिखा पाएं है। फिल्म ऐसी है कि आप देख लेंगे तो रात में सो नहीं पाएंगे आपका ध्यान फिल्म के इर्द- गिर्द ही धूमता रहेगा। कुल मिलाकर पुलकित ने शानदार काम किया है। 

फिल्म में भूमि पेडनेकर एक निडर खोजी पत्रकार की भूमिका में नजर आ रही हैं। जो एक छोटे शहर में एक बालिका आश्रय गृह की लड़कियों के साथ होने वाले अन्याय को उजागर करती है। फिल्म में देश के अलग-अलग हिस्सों में बालिकाओं के साथ हुई कई तरह की घटनाओं को जोड़ते हुए दिखाया गया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!