फेसबुक एप के नए फीचर से यूजर्स की लाइफ होगी आसान, करें ऐसे एक्टीवेट

Edited By Ravi Pratap Singh,Updated: 12 Nov, 2019 05:34 PM

facbook settings users

हमारे स्मार्टफोन में फेसबुक एप ना हो ऐसा होना मुश्किल है। लेकिन यह फेसबुक ढेरों नोटिफिकेशंस चलते यूजर्स की मुश्किलें बढ़ा देती हैं। ऐसे अनचाहे नोटिफिकेशंस की बाढ़ से बचने के लिए फेसबुक एप में एक नया फीचर Shortcut Bar Settings आया है। हालांकि शुरुआत...

गैजेट डेस्कः हमारे स्मार्टफोन में फेसबुक एप ना हो ऐसा होना मुश्किल है। लेकिन यह फेसबुक ढेरों नोटिफिकेशंस चलते यूजर्स की मुश्किलें बढ़ा देती हैं। ऐसे अनचाहे नोटिफिकेशंस की बाढ़ से बचने के लिए फेसबुक एप में एक नया फीचर Shortcut Bar Settings आया है। हालांकि शुरुआत में इसे iOS यूजर्स के लिए पेश किया है जल्द ही इसे एंडरॉयड यूजर्स के लिए भी लाने की संभावना है। 

फेसबुक के मुताबिक यह सेटिंग फेसबुक ऐप के नेविगेशन बार में देखने को मिलेगी। कंपनी आगे कहा कि वह नेविगेशन बार कंट्रोल्स को रोल आउट कर रहे हैं, ताकि लोगों को फेसबुक ऐप पर उन चीजों से कनेक्ट करने में आसानी हो जो उन्हें पसंद है और वे नोटिफिकेशन को नियंत्रित कर पाएं।

ऐसे काम करेगा नया फीचर
नए फीचर के जरिए यूजर्स Watch Groups, Marketplace, Profile, Events, News, Friend Requests, Today In, Gaming and Dating जैसे टैब्स को हटा पाएंगे या फिर उनके नोटिफिकेशंस को म्यूट कर पाएंगे। इससे फेसबुक के नोटिफिकेशंस से परेशान होने वाले यूजर्स को काफी राहत मिलेगी। 
आप फेसबुक ऐप के शॉर्टकट बार से जिस भी टैब को हटाना चाहते हैं उस icon को दबाकर रखना होगा जिसके बाद दो ऑप्शन Remove from shortcut bar और turn off notification dots दिखाई देंगे। उदाहरण के तौर पर हमने Marketplace टैब को हटाने की कोशिश की थी। आप स्क्रीनशॉट देख सकते हैं। 

PunjabKesari

इसके अलावा इस फीचर को आप सेटिंग में जाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको फेसबुक ऐप Settings & Privacy में जाना होगा> फिर Settings में > फिर Shortcuts bar में जाना होगा।  

PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!