ट्विटर पर होगी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वापसी, एलन मस्क ने किया एलान

Edited By Pardeep, Updated: 11 May, 2022 06:34 AM

donald trump s return will be on twitter announced by alan musk

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर लगे ट्विटर बैन को हटा देंगे। मस्क ने फाइनेंशियल टाइम्स फ्यूचर ऑफ द कार कॉन्फ्रैस में ये बात कही। एलन मस्क ने हाल में 44 अरब डॉलर में ट्विटर

इंटरनेशनल डेस्कः टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर लगे ट्विटर बैन को हटा देंगे। मस्क ने फाइनेंशियल टाइम्स फ्यूचर ऑफ द कार कॉन्फ्रैस में ये बात कही। एलन मस्क ने हाल में 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा है।
PunjabKesari


बता दें कि मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद ही 'फ्री स्पीच' की वकालत की थी। उन्होंने कहा था कि "बोलने की आजादी एक कामकाजी लोकतंत्र का आधार है, और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है। मैं नई सुविधाओं के साथ उत्पाद को बढ़ाकर, विश्वास बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम को खुला स्रोत बनाकर, स्पैम बॉट्स को हराकर और सभी मनुष्यों को प्रमाणित करके ट्विटर को पहले से बेहतर बनाना चाहता हूं।"

हालांकि ट्विटर ने मस्क की टिप्पणी पर अभी तक कुछ जवाब नहीं दिया है और ट्रंप के प्रवक्ता की ओर से भी तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है। ट्रंप के कार्यकाल के अंत से पहले ही उनके ट्विटर अकाउंट को निलंबित किर दिया गया था, तब उनके 88 मिलियन (8.8 करोड़) से अधिक फॉलोअर्स थे। यह कार्रवाई सोशल मीडिया कंपनियों को शक्तिशाली वैश्विक नेताओं के खातों को कैसे मॉडरेट करना चाहिए, इस बारे में वर्षों से चल रहे बहस का अनुसरण करते हुए किया गया था।

अमेरिकी कैपिटल (संसद भवन) पर छह जनवरी को हुए दंगे के तुरंत बाद ट्रंप को ट्विटर से स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। ट्विटर ने अपने फैसले में "हिंसा को और भड़काने के जोखिम" का हवाला दिया था। लेकिन ट्विटर से ट्रंप को प्रतिबंधित करने के निर्णय ने पूर्व राष्ट्रपति की आवाज को शांत नहीं किया, बल्कि राजनीतिक अधिकार को लेकर लोगों के बीच उनके विचारों को बढ़ाया। मस्क ने प्रतिबंध को "नैतिक रूप से गलत और सीधे-सीथे बेवकूफी" करार दिया। मस्क ने कहा कि ट्विटर द्वारा अकाउंट पर स्थायी प्रतिबंध दुर्लभ परिस्थितयों में होना चाहिए और ऐसे कदम उन अकाउंट के लिए उठाए जाने चाहिए, जो गड़बड़ी करने वाले या 'स्वचालित बॉट' हैं।

हालांकि ट्रंप पहले ही कह चुके हैं कि वह ट्विटर पर वापस नहीं आएंगे, भले ही मस्क मंच खरीद लें और उनके खाते को फिर से बहाल कर दें।उन्होंने कहा था कि "मस्क अच्छे आदमी हैं, लेकिन वह ट्विटर पर वापसी नहीं करेंगे। वह 'ट्रुथ सोशल' नामक अपने स्वयं के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए ही दुनिया से जुड़ेंगे।" 'ट्रुथ सोशल' इस साल फरवरी के अंत में एपल एप स्टोर पर लॉन्च हुआ था।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Kolkata Knight Riders

Lucknow Super Giants

Match will be start at 18 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!