Air India इन कर्मचारियों को करेगी रिटायर... Tata Group ने पेश की VRS Scheme

Edited By Anu Malhotra,Updated: 17 Mar, 2023 12:45 PM

air india  voluntary retirement scheme  non flying operations

Air India ने अपने गैर-उड़ान परिचालनों के कर्मियों के लिए शुक्रवार को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (voluntary retirement scheme) की पेशकश की। पिछले वर्ष जनवरी में एयरलाइन का अधिग्रहण करने के बाद टाटा समूह दूसरा बार ऐसी पेशकश लाया है।

नई दिल्ली:  Air India ने अपने गैर-उड़ान परिचालनों के कर्मियों के लिए शुक्रवार को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (voluntary retirement scheme) की पेशकश की। पिछले वर्ष जनवरी में एयरलाइन का अधिग्रहण करने के बाद टाटा समूह दूसरा बार ऐसी पेशकश लाया है। यह ऑफर स्थायी सामान्य कैडर के अधिकारियों के लिए है जो 40 वर्ष या अधिक आयु के हैं और एयरलाइन में न्यूनतम पांच वर्ष की निरंतर सेवा अवधि पूरी कर चुके हैं। इसके अलावा, क्लर्क या गैर-कुशल श्रेणी के कर्मचारी जो न्यूनतम 5 वर्ष की निरंतर सेवा पूरी कर चुके हैं वे भी इसके लिए पात्र हैं। यह ऑफर 30 अप्रैल तक खुला रहेगा।सूत्रों ने बताया कि करीब 2,100 कर्मचारी इस स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति पेशकश के लिए पात्र हैं। 

इससे पहले एयर इंडिया जून 2022 में इसी के समान प्रस्ताव लाई थी। एक आधिकारिक जानकारी में कहा गया,  इसके लिए 17 मार्च से 30 अप्रैल 2023 तक आवेदन दिया जा सकेगा। 31 मार्च 2023 तक आवेदन करने वाले योग्य कर्मचारियों को अनुग्रह राशि के अलावा एक लाख रुपये मिलेंगे।  पहली बार जब यह पेशकश लाई गई थी तब करीब 4,200 पात्र कर्मचारियों में से लगभग 1,500 ने इसका लाभ उठाया था।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!