दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में अतिक्रमण पर आज क्यों नहीं MCD का बुलडोजर? जानें क्या रही वजह

Edited By rajesh kumar, Updated: 20 May, 2022 02:39 PM

anti encroachment drive canceled in delhi s mangolpuri

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में चलाया जाने वाला अतिक्रमण रोधी अभियान शुक्रवार को पर्याप्त पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण रद्द कर दिया गया। नगर निकाय अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

नेशनल डेस्क: उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में चलाया जाने वाला अतिक्रमण रोधी अभियान शुक्रवार को पर्याप्त पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण रद्द कर दिया गया। नगर निकाय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के एक अधिकारी के मुताबिक मंगोलपुरी के कटरान बाजार इलाके में सड़कों और सरकारी ज़मीन से अस्थायी और स्थायी अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया जाना था।

अधिकारी ने बताया ''मंगोलपुरी के कटरान बाजार के आसपास के इलाके में शुक्रवार को अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया जाना था, लेकिन पर्याप्त पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण इसे रद्द कर दिया गया।'' एनडीएमसी ने कहा कि पर्याप्त पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण बुधवार और बृहस्पतिवार को सुल्तानपुरी के मछली बाजार और जगदंबा बाजार में अतिक्रमण रोधी अभियान रद्द कर दिया गया था। गौरतलब है कि पिछले महीने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) को इसी कारण से जसोला-सरिता विहार में अभियान रद्द करना पड़ा था।

शाहीन बाग, जहांगीरपुरी, मदनपुर खादर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंगोलपुरी, रोहिणी, गोकुलपुरी, लोधी कॉलोनी, जनकपुरी सहित राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में पिछले एक महीने में तीनों नगर निगमों द्वारा अतिक्रमण रोधी अभियान चलाए गए हैं। हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान ढांचों को बुलडोजर से गिराए जाने के बाद एनडीएमसी पिछले महीने नागरिक अधिकार समूहों और विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई थी। उच्चतम न्यायालय के दखल के बाद इस अभियान को रोक दिया गया था।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!