सीएम धामी आज सरस मेले का करेंगे उद्घाटन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Parveen Kumar,Updated: 19 Mar, 2023 05:28 AM

cm dhami will inaugurate saras fair today

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को चंपावत के टनकपुर में लगने वाले सरस आजीविका मेले का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी चंपावत जिला प्रशासन की ओर से दी गई।

नेशनल डेस्क : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को चंपावत के टनकपुर में लगने वाले सरस आजीविका मेले का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी चंपावत जिला प्रशासन की ओर से दी गयी। प्रशासन की ओर से दस दिवसीय मेले के लिए व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। मुख्य विकास अधिकारी आरएस रावत ने आज एक बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। उन्होंने मेले के दौरान आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों एवं व्यवस्थाओं को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रविवार को रत्नागिरी में रैली को संबोधित करेंगे 

मुंबई, 18 मार्च (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रविवार को रत्नागिरी जिले के खेड़ में एक रैली को संबोधित करेंगे। निर्वाचन आयोग द्वारा शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को शिवसेना के रूप में मान्यता देने और उसे ‘धनुष-बाण' चुनाव चिह्न आवंटित करने के बाद यह उनकी पहली रैली होगी। उल्लेखनीय है कि रैली उसी स्थान पर आयोजित की जाएगी, जहां शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता उद्धव ठाकरे ने एक पखवाड़े पहले जनसभा को संबोधित किया था।

आज से अंतरराष्ट्रीय एसएमई सम्मेलन दिल्ली में 
अंतरराष्ट्रीय एसएमई सम्मेलन का तीसरा वार्षिक संस्करण 2023 रविवार से दिल्ली में आरंभ होगा जिसमें मध्य प्रदेश एक प्रमुख भागीदार और उत्तर प्रदेश एक सहयोगी भागीदार के रूप में शामिल हैं। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय ने शनिवार को यहां बताया कि यह सम्मेलन एमएसएमई मंत्रालय और विदेश मंत्रालय संयुक्त रूप से आयोजित कर रहे हैं। वल्डर् यूनियन ऑफ स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज सम्मेलन में अंतरराष्ट्रीय भागीदार हैं।

PM मोदी ने बताया 9 साल में कैसे बदलीं हेडलाइन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत के लोकतंत्र और इसकी संस्थाओं की सफलता कुछ लोगों को आहत कर रही है और इसलिए वे इस पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने जाहिर तौर पर देश में लोकतंत्र की स्थिति की आलोचना करने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा है। मोदी ने ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव' में कहा कि जब देश भरोसे और संकल्प से भरा है और दुनिया के बुद्धिजीवी भारत को लेकर आशावादी है, तो निराशावाद की बातें, देश को खराब रोशनी में दिखाने और देश के मनोबल को ठेस पहुंचाने की बातें भी होती हैं

अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर सस्पैंस बरकरार
वारिस पंजाब दे के प्रमुख व खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर सस्पैंस अभी भी बरकरार है। बता दें कि अमृतपाल सिंह की आज पंजाब पुलिस ने जालंधर के शाहकोट में घेराबंदी की थी, लेकिन मौके का फायदा उठाकर अमृतपाल कब फरार हो गया, इस बारे पता ही नहीं चला। इस बारे पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा है कि अमृतपाल अभी भी फरार है तथा उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

राहुल गांधी अज्ञान के मास्टर
लंदन में दिए बयान को लेकर घिरे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अब आरएसएस ने हमला बोला है। दरअसल,  संघ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी अपने अज्ञान का मास्टर है, उनको श्रीराम सद्बुद्धी दें नहीं तो वह जिंदगी भर सियाराम में ही अंतर करता रहेगा जबकि सियाराम, राम से या राम सिया से अलग नहीं है। उन्होंने कहा कि  ईश्वर कांग्रेस को सद्बुद्धि दे ताकि हम जिन विदेशियों से   लड़कर यहां तक पहुंचे हैं, सत्ता के लिए वह उनसे ही हाथ मिलाना बंद कर दे।

नवरात्रि से पहले माता वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों को मिली बड़ी सौगात
माता वैष्णो देवी भक्तों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, माता वैष्णो देवी मंदिर में दुर्गा भवन का उद्घाटन किया गया है जिसमें अब  3000 श्रद्धालु  विश्राम कर सकेंगे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने माता वैष्णो देवी मंदिर में दुर्गा भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि  दुर्गा भवन का पुनर्निर्माण आने वाले दिनों यानी विशेष रूप से नवरात्रि से भक्तों के लिए काफी सहायक सिद्ध होगा। प्रतिदिन 3000 लोग सुविधापूर्वक यहां पर रुक सकते हैं।

'जिस दिन सलमान खान को मारूंगा, उस दिन गुंडा कहलाउंगा'
गैंगस्टर लॉरैंस बिश्नोई द्वारा गत दिवस दिए गए इंटरव्यू को लेकर मचे घमासान के बीच उसका दूसरा इंटरव्यू भी सामने आ गया है। इस बार उसका लुक बदला हुआ दिख रहा है। एक टी.वी. न्यूज चैनल के इंटरव्यू में लॉरैंस बिश्नोई कह रहा है कि जिस दिन वह अभिनेता सलमान खान को मारेगा, उस दिन गुंडा कहलाएगा। पंजाब पुलिस के डी.जी.पी. गौरव यादव द्वारा एक ही दिन पहले यह दावा किया गया था कि टी.वी. चैनल पर चला गैंगस्टर लॉरैंस बिश्नोई का इंटरव्यू पंजाब की किसी जेल से नहीं हुआ।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!