किसी को भी देश के क्रियाशील लोकतंत्र को कलंकित करने की अनुमति नहीं दे सकते : धनखड़

Edited By Parveen Kumar,Updated: 13 Mar, 2023 11:38 PM

countries cannot allow democracy to be tarnished dhankhar

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा कि “अपने ही कुछ लोग” भारत की उपलब्धियों को कमतर बताने के अभियान में शामिल हैं और राष्ट्रवादी भारतीय किसी को भी देश के क्रियाशील लोकतंत्र को कलंकित करने की अनुमति नहीं दे सकते।

नेशनल डेस्क : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा कि “अपने ही कुछ लोग” भारत की उपलब्धियों को कमतर बताने के अभियान में शामिल हैं और राष्ट्रवादी भारतीय किसी को भी देश के क्रियाशील लोकतंत्र को कलंकित करने की अनुमति नहीं दे सकते। उन्होंने कहा, “हम कुछ ऐसे लोगों को अपनी उपलब्धियों को कमतर नहीं करने दे सकते, जो इस देश की विकास गाथा को नहीं देख सकते हैं।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा ब्रिटेन में की गई “लोकतंत्र पर हमले” वाली टिप्पणी को लेकर राजनीतिक विवाद के बीच धनखड़ ने ये बातें कहीं। वह आईआरएस अधिकारी प्रशिक्षुओं के 76वें बैच को संबोधित कर रहे थे और उनके कार्यालय ने भाषण के अंश साझा किए हैं। धनखड़ ने कहा कि नेताओं को राजनीति करनी चाहिए और उन्हें पूरी आजादी होनी चाहिए, “लेकिन जब देश की बात आती है, जब संवैधानिकता की बात आती है, जब संस्थानों के काम करने की बात आती है, तो मैं चुप्पी नहीं साध सकता।”

उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, ''प्रतिबद्ध राष्ट्रवादी भारतीय होने के नाते हम किसी को भी हमारे क्रियाशील लोकतंत्र, हमारी संस्थाओं, हमारी संसद को कलंकित करने, अपमानित करने, नुकसान पहुंचाने नहीं दे सकते।''

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!