गौतम गंभीर ने शुरू की 'जन रसोई', सिर्फ 1 रुपए में मिलेगा दोपहर का खाना

Edited By Seema Sharma,Updated: 24 Dec, 2020 02:10 PM

gautam gambhir starts jan rasoi will get lunch for just 1 rupee

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने गुरुवार को ''जन रसोई'' भोजनालय की शुरुआत की।  ''जन रसोई'' में गौतम गंभीर के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में जररूतमंद लोगों को सिर्फ एक रुपए में दोपहर का खाना दिया जाएगा। गंभीर ने गांधी नगर में आज पहले भोजनालय की...

नेशनल डेस्क: भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने गुरुवार को 'जन रसोई' भोजनालय की शुरुआत की।  'जन रसोई' में गौतम गंभीर के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में जररूतमंद लोगों को सिर्फ एक रुपए में दोपहर का खाना दिया जाएगा। गंभीर ने गांधी नगर में आज पहले भोजनालय की शुरुआत की। गंभीर ने 'जन रसोई' की शुरुआत पर ट्वीट किया कि वादे नहीं, इरादे लाया हूं। गंभीर के इस प्रयास की काफी तारीफ हो रही है। गंभीर ने बुधवार को बताया था कि गणतंत्र दिवस पर अशोक नगर में भी ऐसा ही भोजनालय खोला जाएगा। गंभीर ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि जाति, पंथ, धर्म और वित्तीय हालात से परे सभी को स्वस्थ और स्वच्छ भोजन करने का अधिकार है। यह देखकर अफसोस होता है कि बेघर और बेसहारा लोगों को दिन में दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो पाती।

PunjabKesari

गंभीर ने पूर्वी दिल्ली के दस विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम एक 'जन रसोई' भोजनालय खोलने की योजना बनाई है। सांसद के कार्यालय की ओर से बयान में कहा गया कि देश के सबसे बड़े थोक कपड़ा बाजारों में शुमार गांधी नगर में खोली जाने वाली जन रसोई पूरी तरह आधुनिक होगी, जिसमें जरूरतमंदों को मात्र एक रुपए में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। बयान के अनुसार इसमें एक समय में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी लेकिन covid-19 महामारी के चलते केवल 50 लोगों को ही बैठने की अनुमित दी जाएगी। दोपहर के भोजन में चावल, दाल और सब्जी दी जाएगी। बयान में कहा गया कि इस परियोजना का वित्तपोषण गौतम गंभीर फाउंडेशन तथा सांसद के निजी संसाधनों से किया जाएगा और सरकार की मदद नहीं ली जाएगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!