'अगर मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित हुआ, तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा': बृजभूषण शरण सिंह

Edited By Anu Malhotra,Updated: 31 May, 2023 03:30 PM

if even a single allegation against me is proved i will hang myself

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोपों के बीच आज उन्होंने बड़ा ऐलान किया।  रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि अगर मेरे ऊपर एक भी आरोप सिद्ध होता हो तो...

नेशनल डेस्क:  भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोपों के बीच आज उन्होंने बड़ा ऐलान किया।  रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि अगर मेरे ऊपर एक भी आरोप सिद्ध होता हो तो मैं फांसी पर चढ़ जाऊंगा. वो मेरे खिलाफ फांसी चाहते हैं, सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है. 

मैंने कहा था कि अगर एक भी आरोप मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं स्वयं फांसी पर लटक जाऊंगा। आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं। 4 महीने हो गए वो मेरी फांसी चाहते हैं लेकिन सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है तो वो (पहलवान) अपना मेडल लेकर गंगा में बहाने जा रहे हैं। मुझ पर आरोप लगाने वालों गंगा में मेडल बहाने से बृज भूषण को फांसी नहीं मिलेगी। अगर तुम्हारे पास सबूत है तो न्यायलय को दो और न्यायालय मुझे फांसी देगा तो मुझे वो स्वीकार है।

इसके साथ ही बृजभूषण ने कहा, कबीर दास ने कहा था ये कलयुग है कुछ भी हो सकता है, इसलिए मैं लड़ गया. उन्होंने कहा कि अगर राम को वनवास नहीं होता तो इतिहास कैसे बनता? इसका श्रेय कैकई और मंथरा को देना चाहिए. 

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसे बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों को साबित करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उसे पर्याप्त सबूत नहीं मिले। एक वरिष्ठ अधिकरी ने कहा कि पुलिस 15 दिनों के अंदर अदालत में एक रिपोर्ट दाखिल करेगी।

अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान डब्ल्यूएफआई के निवर्तमान प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को अब तक पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं। उनके (पहलवानों) दावों को साबित करने के लिए इसके समर्थन में कोई सबूत नहीं मिला है। 15 दिन के भीतर अदालत में एक रिपोर्ट दाखिल की जाएगी जो 
आरोप पत्र या अंतिम रिपोर्ट के रूप में हो सकती है।

बता दें कि रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन के दिन संसद की ओर मार्च करने की कोशिश के बाद सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने रविवार के प्रदर्शन स्थल से हटा दिया था। उन्हें हिरासत में ले लिया गया लेकिन बाद में छोड़ दिया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!