'भवानी की चुनौती' के बीच कुमारस्वामी ने कहा- किसी भी तरह का विद्रोह स्वीकार नहीं करूंगा

Edited By rajesh kumar,Updated: 01 Apr, 2023 08:34 PM

kumaraswamy said  will not accept any kind of rebellion

कर्नाटक में हासन विधानसभा सीट को लेकर पारिवारिक कलह के बीच पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा कि वह किसी भी तरह के 'विद्रोह' को स्वीकार नहीं करेंगे।

 

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में हासन विधानसभा सीट को लेकर पारिवारिक कलह के बीच पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा कि वह किसी भी तरह के 'विद्रोह' को स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्याशियों की दूसरी सूची सोमवार की जारी की जाएगी जिसमें हासन समेत अन्य सीटों को समाहित किया जाएगा। हासन सीट जनता दल (सेक्युलर) के लिए एक बड़ा सिरदर्द बन गई है।

इस सीट को लेकर कुमारस्वामी के परिवार में ही खींचातान देखने को मिली है। सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने वाली जद(एस) हासन निर्वाचन क्षेत्र के लिए अब तक उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है। इसका कारण यह है कि पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा की पुत्रवधू और एच. डी. रेवन्ना की पत्नी भवानी रेवन्ना पार्टी के मजबूत किले हासन निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने पर अड़ी हुई हैं।

अब पता चला है कि भवानी ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें टिकट नहीं दिया गया तो वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगी। भवानी के दो बेटों हासन से सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना और विधान परिषद के सदस्य सूरज रेवन्ना ने भी उनका समर्थन किया है। जद (एस) के नेता कुमारस्वामी ने पत्रकारों से कहा, "मैं कोई बगावत स्वीकार नहीं करूंगा। मैं पहले ही कई बार कह चुका हूं कि हम पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं के हिसाब से काम करेंगे। किसी तरह का दबाव बनाने से भी काम नहीं चलेगा क्योंकि अंतिम फैसला कार्यकर्ताओं की मर्जी पर छोड़ दिया जाएगा।"

सूत्रों के मुताबिक, कुमारस्वामी एच. एस. प्रकाश के बेटे एच. पी. स्वरूप को मैदान में उतारने के इच्छुक हैं। एच. एस. प्रकाश इस निर्वाचन क्षेत्र से चार बार के विधायक रहे। वह 2018 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रीतम गौड़ा से हार गए थे। विधानसभा चुनाव हारने के छह महीने बाद प्रकाश का निधन हो गया था। सूत्रों ने कहा कि कुमारस्वामी व्यापक जनाधार और मतदाताओं के बीच सहानुभूति को ध्यान में रखते हुए स्वरूप को मैदान में उतारना चाहते है। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!