ममता बनर्जी ‘भगवान' जैसी, कुछ भी गलत नहीं कर सकतीं : पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री

Edited By rajesh kumar,Updated: 26 Mar, 2023 09:18 PM

mamata banerjee like  god  can do no wrong west bengal government minister

पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री सोभनदेब चट्टोपाध्याय ने रविवार को कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ‘भगवान' जैसी हैं। उन्होंने कहा कि कई बार पुजारी भी चोर बन सकता है लेकिन भगवान नहीं।

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री सोभनदेब चट्टोपाध्याय ने रविवार को कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ‘भगवान' जैसी हैं। उन्होंने कहा कि कई बार पुजारी भी चोर बन सकता है लेकिन भगवान नहीं। चट्टोपाध्याय की इस टिप्पणी से विवाद उत्पन्न हो गया है। उन्होंने यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब तृणमूल कांग्रेस पूर्व शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी सहित पार्टी अपने बड़े नेताओं के स्कूल भर्ती में अनियमितता सहित कई मामलों में संलिप्त होने के आरोपों का सामना कर रही है।

'ममता बनर्जी भगवान की तरह हैं'
चट्टोपाध्याय ने उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ममता बनर्जी भगवान की तरह हैं जिनकी हम पूजा करते हैं। यहां तक भगवान की पूजा करने वाला पुजारी भी चोर हो सकता है लेकिन भगवान नहीं जिनकी प्रतिमा की वह पूजा करता है।'' उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक मैं चोर हो सकता हूं, लेकिन ममता बनर्जी नहीं।'' राज्य के कृषि मंत्री चट्टोपाध्याय ने आरोप लगाया कि शिक्षण संस्थानों में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नीत सरकार में कई अनियमितताएं हुईं लेकिन उनकी कभी जांच नही हुई।

उन्होंने आरोप लगाया कि एक व्यक्ति को वाम मोर्चे की सरकार में विश्वविद्यालय का रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया था लेकिन उसे स्नातक और परास्नातक में 50 प्रतिशत अंक भी नहीं मिले थे। चट्टोपाध्याय ने आरोप लगाया कि वाम मोर्चे की सरकार के दौरान विभिन्न सरकारी विश्वविद्यालयों में अयोग्य लोगों को प्रोफेसर नियुक्त किया गया, लेकिन उनकी अनदेखी की गई। माकपा सांसद बिकास रंजन भट्टाचार्य ने कहा कि चट्टोपाध्याय जो आरोप लगा रहे हैं उन्हें अदालत पहले ही खारिज कर चुकी है।

अब जनता उनके पापों के लिए सजा देगी
उन्होंने कहा, ‘‘अब जनता उनके पापों के लिए सजा देगी। उन्होंने जनता के बीच अपनी जमीन खो दी है। इसलिए ऐसे बयान दे रहे हैं।'' मुख्यमंत्री को लेकर चट्टोपाध्याय द्वारा दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य की मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस नेता ऐसे बयान हताशा में दे रहे हैं। भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा, ‘‘ अगर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव हों तो तृणमूल कांग्रेस पंचायत और लोकसभा दोनों चुनावों में मुंह की खाएगी।''

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!