बिजली विभाग द्वारा अनेक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम प्रारंभ

Edited By Archna Sethi,Updated: 01 Jun, 2023 05:12 PM

many ambitious programs started by the electricity department

बिजली विभाग द्वारा अनेक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम प्रारंभ

चंडीगढ़, 1 जून - (अर्चना सेठी) उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) ने ‘पूर्ण उपभोक्ता संतुष्टि’ के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बिजली विभाग द्वारा अनेक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम प्रारंभ किये गए हैं ताकि उपभोक्ताओं की समस्याओं को त्वरित रूप में सुलझाया जा सके। यूएचबीवीएन के उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज करने और पुरानी शिकायतों की सुनवाई के लिए उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के सदस्य जून माह में विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे।  


निगम के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मंच के सदस्य, 02 जून को ऑपरेशन सर्कल कैथल, 05 को ऑपरेशन डिविजन पंचकूला, 07 को ऑपरेशन सर्कल अंबाला, 09 को ऑपरेशन सर्कल रोहतक, 12 को ऑपरेशन सर्कल करनाल, 13 को ऑपरेशन सर्कल पानीपत, 16 को ऑपरेशन सर्कल सोनीपत, 19 को ऑपरेशन डिवीजन शाहाबाद (कुरुक्षेत्र), 21 को ऑपरेशन सर्कल यमुनानगर, 23 को ऑपरेशन सर्कल झज्जर, 26 को ऑपरेशन सिटी डिवीजन, पानीपत और 28 जून को ऑपरेशन डिविजन, पिंजौर/मोरनी (पंचकूला) में सी.जी.आर.एफ. टीम के सदस्य शिकायतों की सुनवाई करेंगे और नई शिकायतें भी दर्ज करेंगे। इससे उपभोक्ताओं को अपने केस की सुनवाई की सुविधा निकटतम स्थान पर उपलब्ध होगी। इसके अलावा, क्षेत्रीय दौरे को छोडक़र कार्यालय आने वाले उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण सीजीआरएफ मुख्यालय पर होगा।

 
मंच के सदस्य उपभोक्ताओं की सभी प्रकार की समस्याओं की सुनवाई करेंगे। इनमें मुख्यतः: बिलिंग, वोल्टेज, मीटरिंग से संबंधित शिकायतें, कनेक्शन काटने और जोड़ने, बिजली आपूर्ति में बाधाएं, कार्यकुशलता, सुरक्षा और हरियाणा बिजली विनियामक आयोग के आदेशों की अवहेलना आदि शामिल हैं। बहरहाल, मंच द्वारा बिजली अधिनियम की धारा 126 तथा धारा 135 से 139 के अन्तर्गत बिजली चोरी और बिजली के अनधिकृत उपयोग के मामलों में दंड तथा जुर्माना और धारा 161 के अन्तर्गत जांच एवं दुर्घटनाओं से सम्बंधित मामलों की सुनवाई नहीं की जाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!