मोदी सरकार के 9 साल: आज से शुरू होगा BJP का महा जनसंपर्क अभियान, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 30 May, 2023 05:31 AM

modi completes 9 years of tenure

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी 30 मई से महाजनसंपर्क अभियान शुरू कर रही है। इसके अन्तर्गत चलने वाले अभियानों व कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को अलग-अलग लोकसभाओं का कलस्टर बनाकर...

नेशनल डेस्कः मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी 30 मई से महाजनसंपर्क अभियान शुरू कर रही है। इसके अन्तर्गत चलने वाले अभियानों व कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को अलग-अलग लोकसभाओं का कलस्टर बनाकर जिम्मेदारी सौंपी गई है। 
PunjabKesari
मणिपुर हिंसा: खड़गे के नेतृत्व वाला प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से मिलेगा
कांग्रेस, महासचिव जयराम रमेश के मुताबिक, मणिपुर के हालात को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार सुबह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेगा। उन्होंने कहा कि मणिपुर में हिंसा के 25 दिन बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बहुप्रतीक्षित इंफाल यात्रा की पूर्व संध्या पर चीज़ें बद से बदतर हो गई हैं।

‘सरोगेसी' : ‘डोनर युग्मक' के इस्तेमाल पर रोक के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई आज 
उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर कर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी उन नियमों को चुनौती दी गई है, जिनके तहत ‘सरोगेसी' (किराये की कोख) के जरिये संतान सुख हासिल करने के ख्वाहिशमंद जोड़ों के ‘डोनर गैमीट (युग्मक)' का इस्तेमाल करने पर रोक लगाई गई है। 

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन इस हफ्ते करेंगे ब्रुनेई और मलेशिया की यात्रा  
विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन मंगलवार को ब्रुनेई और मलेशिया की यात्रा पर रवाना होंगे। इस दौरान, वह दोनों देशों में मौजूद भारतीय समुदाय तक पहुंच बनाने के साथ ही द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करेंगे। मंगलवार से शुरू हो रही ब्रुनेई की दो दिवसीय यात्रा के दौरान मुरलीधरन देश के नेतृत्व से मुलाकात करेंगे और भारतीय संघों द्वारा ‘आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

सीताराम येचुरी से मिलेंगे केजरीवाल 
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात करेंगे और दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण को लेकर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ उनका समर्थन मांगेंगे। केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन पाने के लिए केजरीवाल विपक्षी नेताओं से संपर्क साध रहे हैं। 

झारखंड में 25 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत
झारखंड के धनबाद जिले में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया, जहां हावड़ा-नई दिल्ली रेल मार्ग पर कुछ मजदूर पोल गाड़ रहे थे। इस दौरान पोल डगमगा कर 25 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार को छू गया, जिससे करंट की चपेट में आने से 6 मजदूरों की झुलसकर मौत हो गई।

कूनो राष्ट्रीय उद्यान के जंगल में एक और चीता छोड़ा गया, अब जंगल में कुल सात चीते 
मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले स्थित कूनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) के जंगल में स्वछंद विचरण के लिए एक और चीते को बड़े बाड़े से छोड़ दिया गया है। इसके साथ ही यहां के जंगलों में अब तक कुल सात चीते छोड़े जा चुके हैं।

दिल्ली में नाबालिग लड़की की हत्या पर आया मां का पहला रिएक्शन, बोली- आरोपी को फांसी दी जानी चाहिए
राजधानी दिल्ली के शाहाबाद इलाके में सोमवार को 20 वर्षीय युवक ने एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। दिल्ली पुलिस ने तेजी दिखाते हुए आरोपी की तलाश में 6 टीमों को तैनात किया। नाबालिग की मौत का आरोपी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान मोहम्मद साहिल पुत्र सरफराज के रूप में हुई है। वहीं लड़की की मां ने साहिल को फांसी देने की मांग उठाई है। 

किसी नेता की हिम्मत नहीं कि पद मांगे, यह रिवाज कांग्रेस में नहीं : गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस आलाकमान आज भी इतना मजबूत है कि कोई नेता यह कहने की हिम्मत नहीं कर सकता कि वह अपनी पसंद का पद लेगा या फिर पार्टी उसे मनाने के लिए पद की पेशकश करे। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ मुलाकात से पहले यह टिप्पणी की। मुख्यमंत्री से, सचिन पायलट को मनाने के लिए आलाकमान की ओर से कथित तौर पर पद की पेशकश किए जाने संबंधी खबर को लेकर सवाल किया गया था। 

राहुल गांधी ने दिल्ली-चंडीगढ़ यात्रा का साझा किया वीडियो 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्रक ड्राइवरों के साथ दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे पर अपनी यात्रा के दौरान उनके साथ हुई बातचीत का वीडियो साझा किया है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने ट्रक ड्राइवरों की समस्याओं को सुनने के लिए बीते सोमवार को दिल्ली से चंडीगढ़ की यात्रा की थी।

गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर पहुंचे, आज जाएंगे चुराचांदपुर, हालात का जायजा लेंगे 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार रात को हिंसाग्रस्त मणिपुर के चार दिवसीय दौरे पर इंफाल पहुंचे। यहां पहुंचने पर एयरपोर्ट में गृहमंत्री का मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य और भाजपा अध्यक्ष ने स्वागत किया। मंगलवार को उनका चुराचादंपुर जाने का कार्यक्रम है। चार दिवसीय यात्रा के दौरान गृहमंत्री मणिपुर में शांति बहाली के लिए विभिन्न जगह का दौरा करेंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!