आम आदमी पार्टी को तत्काल राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दें, सांसद संजय सिंह की चुनाव आयोग से मांग

Edited By rajesh kumar,Updated: 29 Mar, 2023 07:36 PM

mp sanjay singh demands from election commission

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को मांग की कि चुनाव आयोग उसे ‘तत्काल' एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता दे और यह सुनिश्चित करे कि उसे कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी को सभी ‘सुविधाएं' मिले, जिसकी हकदार राष्ट्रीय पार्टी होती है।

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को मांग की कि चुनाव आयोग उसे ‘तत्काल' एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता दे और यह सुनिश्चित करे कि उसे कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी को सभी ‘सुविधाएं' मिले, जिसकी हकदार राष्ट्रीय पार्टी होती है। चुनाव आयोग ने इससे पहले दिन में कहा था कि वह आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय दल का दर्जा देने के मुद्दे पर विचार कर रहा है।

संजय सिंह ने चुनाव आयोग से जताई नाराजगी 
‘आप' के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “चुनाव आयोग ने आज कर्नाटक चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की, लेकिन हमें इससे शिकायत है।” उन्होंने अफसोस जताया कि ‘आप' द्वारा पिछले साल पंजाब, गुजरात और गोवा चुनावों में अपने प्रदर्शन के साथ राष्ट्रीय पार्टी घोषित होने के लिए आवश्यक शर्तों को पूरा कर लेने के बाद भी चुनाव आयोग ने अभी तक इस मामले पर कोई निर्णय नहीं किया है।

सिंह ने कहा, “दिल्ली और पंजाब में पार्टी के शासन के बावजूद चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर ‘आप' को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा नहीं दिया है और गोवा में छह प्रतिशत से अधिक वोट के साथ उसके दो विधायक हैं। पार्टी के गुजरात में भी पांच विधायक हैं, जहां पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में उसे करीब 14 प्रतिशत वोट मिले थे।” उन्होंने कहा, “यहां तक ​​कि 10वीं कक्षा का छात्र भी आपको जवाब देगा, अगर आप पूछेंगे कि क्या ‘आप' को नियमों के अनुसार राष्ट्रीय दर्जा मिलना चाहिए या नहीं।”

‘आप' को तुरंत राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिया जाए
उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि चुनाव आयोग क्या कर रहा है।” सिंह ने कहा, “मैं चुनाव आयोग से आग्रह करता हूं कि ‘आप' को तुरंत राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिया जाए और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि हमें कर्नाटक चुनाव में वे सभी सुविधाएं मिलें, जिसका कोई भी राष्ट्रीय दल हकदार होता है।” सिंह ने दावा किया कि चुनाव आयोग ने उन्हें सर्वदलीय बैठक में आश्वासन दिया था कि ‘आप' के अनुरोध पर जल्द फैसला लिया जाएगा।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!