नौ अप्रैल तक बढ़ी निलंबित अधिकारी वाजे की NIA रिमांड ,एंटीलिया केस को लेकर CBI भी करेगी जांच

Edited By vasudha,Updated: 07 Apr, 2021 04:40 PM

nia remand of suspended officer waja extended till 9 april

एंटीलिया केस में मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे की एनआईए की हिरासत की अवधि नौ अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। अगले दो दिनों में सीबीआई की टीम भी सचिन वाजे से पूछताछ करेगी। वहीं इससे पहले राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) व्यापारी मनसुख हिरन की...

नेशनल डेस्क: एंटीलिया केस में  मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे की एनआईए की हिरासत की अवधि नौ अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। अगले दो दिनों में सीबीआई की टीम भी सचिन वाजे से पूछताछ करेगी। वहीं इससे पहले राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) व्यापारी मनसुख हिरन की मौत के मामले की जांच के सिलसिले में  सचिन वाजे को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) लेकर गई थी।

PunjabKesari
याद हाे कि हिरन की जिस दिन मौत हुई थी, वाजे ने उसी दिन यहीं से निकटवर्ती ठाणे के लिए ट्रेन पकड़ी थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चार मार्च की सीसीटीवी फुटेज में वाजे सीएसएमसीट से ठाणे के लिए ट्रेन पकड़ते दिख थे। इसलिए चीजों को समझने के लिए एनआईए मंगलवार रात वाजे का स्टेशन ले गई। इसके बाद एनआईए वाजे को ठाणे जिले के मुंब्रा क्रीक ले गई, जहां से पांच मार्च को हिरन का शव बरामद हुआ था।

PunjabKesari
जांच एजेंसी 25 फरवरी को दक्षिण मुम्बई में मुकेश अंबानी के घर के पास एक एसयूवी से जिलेटिन की छड़ें बरामद होने और फिर हिरन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद वाजे एनआईए की जांच के घेरे में आए थे। वाजे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। सोमवार को सीएसएमटी पर जांच के दौरान एनआईए के अधिकारियों ने वाजे का ‘प्लेटफॉर्म नंबर'-चार पर चलने को कहा, ताकि सीसीटीवी फुटेज में दिखे व्यक्ति और उनकी चाल की तुलना की जा सके। इसके बाद वाजे को मुंब्रा क्रीक ले जाया गया, जहां पिछले महीने हिरन का शव बरामद हुआ था।

PunjabKesari
एनआईए टीम सीएसएमटी और मुंब्रा क्रीक पर एक-एक घंटे से ज्यादा रुकी। उनके साथ कुछ चश्मदीद, फोरेंसिक विशेषज्ञ और रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी भी मौजूद थे। इससे पहले, एनआईए वाजे को एक पांच सितारा होटल, जहां वह नकली पहचान पत्र दिखाकर रुके थे, उपनगरीय अंधेरी स्थित एक कार्यालय, जहां कथित तौर पर पूरी साजिश रचने के लिए बैठक की गई थी और मुंब्रा क्रीक सहित कई स्थानों पर ले जा चुकी है। एनआई ने जांच के दौरान वाजे द्वारा इस्तेमाल किए गए जाने वाले कई महंगे वाहन भी जब्त किए हैं।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!