ओडिशा ट्रेन हादसे में 288 यात्रियों ने गंवाई जान, CM नवीन पटनायक ने 5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान क‍िया

Edited By rajesh kumar,Updated: 04 Jun, 2023 01:14 PM

odisha train accident cm announces rs 5 lakh each to next deceased

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बालासोर के पास बाहानगा बाजार में हुए रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को रविवार को पांच-पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

नेशनल डेस्क: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बालासोर के पास बाहानगा बाजार में हुए रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को रविवार को पांच-पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। यह सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कहा कि मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपए की, जबकि हादसे में घायल हुए लोगों को एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

पटनायक ने शनिवार को दुर्घटनास्थल का जायजा लिया था। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की थी और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। इससे पहले, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की थी। रेलवे की प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, बाहानगा बजार रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस मुख्य लाइन के बजाय लूप लाइन में प्रवेश करने के बाद वहां खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई थी।

कोलकाता से 250 किलोमीटर दक्षिण और भुवनेश्वर से 170 किलोमीटर उत्तर में बालासोर के पास बाहानगा बाजार स्टेशन पर शुक्रवार को हुए इस हादसे की चपेट में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी आ गई थी। रेल इतिहास की सबसे भीषण दुर्घटनाओं में से एक इस दुर्घटना में कम से कम 288 यात्रियों की मौत हो गई और 1,100 से अधिक यात्री घायल हो गए।

 

Related Story

India

Netherlands

Match will be start at 03 Oct,2023 02:00 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!