'2014 और 2019 में गलत साबित हुईं शरद पवार की भविष्यवाणी, अगले लोकसभा चुनाव में...', सीएम शिंदे का पलटवार

Edited By rajesh kumar,Updated: 07 Jun, 2023 08:30 PM

sharad pawar predictions proved wrong 2014 and 2019 cm shinde counterattack

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि 2014 और 2019 के चुनावों के नतीजों को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार की भविष्यवाणी गलत साबित हुई और अगला चुनाव भी अपवाद नहीं होगा।

 

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि 2014 और 2019 के चुनावों के नतीजों को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार की भविष्यवाणी गलत साबित हुई और अगला चुनाव भी अपवाद नहीं होगा। पिछले महीने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद, राकांपा प्रमुख ने कहा था कि चुनाव परिणाम अगले साल के लोकसभा चुनाव के बाद के परिदृश्य का संकेत हैं।

वर्तमान में “भाजपा विरोधी” लहर है- शरद पवार 
उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराकर पांच साल बाद सत्ता में वापसी की है। पवार ने बुधवार को औरंगाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि वर्तमान में “भाजपा विरोधी” लहर है और देश के लोग कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणामों को देखते हुए बदलाव चाहते हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में होगा, और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव भी अगले साल के उत्तरार्ध में होगा। मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार सुबह नवी मुंबई में बन रहे नए हवाई अड्डे के स्थल का दौरा किया और जारी काम का जायजा लिया।

सभी भविष्यवाणियां गलत साबित होंगी
पवार द्वारा भाजपा की आलोचना किए जाने पर मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, “उनकी सभी (चुनावी) भविष्यवाणियां गलत साबित हुई हैं और यह 2014 तथा 2019 में देखने को मिला। आगे भी उनकी सभी भविष्यवाणियां गलत साबित होंगी।” फडणवीस ने कहा कि जब 300 से ज्यादा सांसद (सत्तारूढ़ दल से) निर्वाचित हो रहे हैं तो कोई कैसे कह सकता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता घट रही है। इस बीच, नवी मुंबई हवाई अड्डे के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि ठेकेदार ने दिसंबर 2024 में नई सुविधा को चालू करने की योजना बनाई थी लेकिन इससे पहले काम पूरा करने और मई 2024 तक सुविधा शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। भाषा प्रशांत नेत्रपाल

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!