उर्दू में कैलेंडर का हवाला देते हुए फडणवीस ने कहा, ‘शिवसेना छद्म धर्मनिरपेक्ष हो गई है’

Edited By rajesh kumar,Updated: 10 Apr, 2022 06:25 PM

shiv sena has become pseudo secular

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ दल शिवसेना ‘छद्म धर्मनिरपेक्ष'' हो गई है क्योंकि पार्टी के एक कार्यकर्ता ने उर्दू में एक कैलेंडर छपवाया है, जिसमें पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे को...

 

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ दल शिवसेना ‘छद्म धर्मनिरपेक्ष' हो गई है क्योंकि पार्टी के एक कार्यकर्ता ने उर्दू में एक कैलेंडर छपवाया है, जिसमें पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे को ‘जनाब' कहकर संबोधित किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस 12 अप्रैल को होने वाले कोल्हापुर उत्तर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे।

फडणवीस ने दावा किया, ‘‘शिवसेना छद्म धर्मनिरपेक्ष हो गई है। हालांकि, हम किसी धर्म या उनकी मान्यताओं के खिलाफ नहीं हैं।'' फडणवीस ने आठ अप्रैल को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के आवास के बाहर महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन की निंदा की, लेकिन इस घटना के लिए भाजपा को दोषी ठहराने को लेकर कुछ दलों के नेताओं पर भी निशाना साधा। फडणवीस ने कहा, ‘‘हर पार्टी में नासमझ लोग होते हैं जो कुछ ना कुछ बयान देते रहते हैं। अगर करना ही है तो भाजपा सामने से हमला करेगी, इस तरह से नहीं।

चूंकि मीडिया को हमले के बारे में पता था और पुलिस को नहीं, इसलिए कुछ सत्ताधारी दल भाजपा पर आरोप लगाकर ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि भाजपा कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में जीतेगी क्योंकि पार्टी चुनावी अंकगणित के बजाय लोगों के साथ अपने जुड़ाव पर भरोसा करती है। फडणवीस ने महा विकास आघाड़ी (एमवीए) पर उत्तरी महाराष्ट्र में लोगों को ‘‘आतंकित'' करने का आरोप लगाया और सवाल किया कि क्या यह क्षेत्र पश्चिम बंगाल जैसा हो गया है, एक ऐसा राज्य जहां बीरभूम समेत अन्य जगहों पर हाल में राजनीतिक हिंसा की कई घटनाएं हुई हैं। 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!