इस कार्यालय की आत्मा हमारा कार्यकर्ता है, BJP के आवासीय परिसर का उद्घाटन करने के बाद बोले पीएम मोदी

Edited By rajesh kumar,Updated: 28 Mar, 2023 08:19 PM

the soul of this office is our worker pm modi said

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय से पार्टी के नए आवासीय परिसर का उद्घाटन किया। बीजेपी मुख्यालय विस्तार के लोकार्पण के मौके पर पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूजा-अर्चना भी की।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय से पार्टी के नए आवासीय परिसर का उद्घाटन किया। बीजेपी मुख्यालय विस्तार के लोकार्पण के मौके पर पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूजा-अर्चना भी की। यह परिसर बीजेपी मुख्यालय के सामने पार्टी पदाधिकारियों के लिए बनाया गया है। 

पीएम ने मजदूरों, कारीगरों से मुलाकात की
आवासीय परिसर के उद्घाटन के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नितिन गडकरी समेत कई दिग्गज नेता मौजदू रहे। पीएम मोदी ने आवासीय परिसर के निर्माण में श्रमदान करने वाले मजदूरों, कारीगरों से भी मुलाकात की। 
PunjabKesari
इस कार्यालय की आत्मा हमारा कार्यकर्ता है
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय के विस्तार की देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। साल 2018 में मैं कार्यालय का लोकार्पण करने आया था, तो तब मैंने कहा था कि इस कार्यालय की आत्मा हमारा कार्यकर्ता है। इस कार्यालय का विस्तार एक केवल भवन का विस्तार नहीं है, बल्कि प्रत्येक बीजेपी कार्यकर्ता के सपनों का विस्तार है। 
PunjabKesari
ये यात्रा परिश्रम और संकल्प की यात्रा है
पीएम मोदी ने कहा कि मैं पार्टी के कोटि-कोटि कार्यकर्ताओं के चरणों में प्रणाम करता हूं। मैं पार्टी के सभी संस्थापक सदस्यों को भी सिर झुकाकर नमन करता हूं। अजमेरी गेट के पास छोटे से दफ्तर से शुरूआत हुई थी। ये यात्रा परिश्रम और संकल्प की यात्रा है। ये यात्रा विचार और विचारधारा के विस्तार की यात्रा है। बीजेपी देश के लिए सपने देखने वाले छोटी सी पार्टी थे। ये भवन विस्तार पार्टी की प्रगति का प्रतीक है। बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने के साथ-साथ देश के भविष्य की सबसे बड़ी पार्टी है। 
PunjabKesari
हमें तीन बातों का ध्यान रखना होगा
पीएम मोदी ने कहा परिवारवादी पार्टियों के बीच बीजेपी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो युवाओं को खुला मैदान देती है। आज माताओं, बहनों का आशीर्वाद जिसके बाद है उस पार्टी का नाम है बीजेपी। हमारा लक्ष्य है भविष्य के आधुनिक भारत का निर्माण करना। हमें भविष्य के लक्ष्य निर्धारित करने ही होंगे। हमें तीन बातों का ध्यान रखना होगा। पहला है अध्यन, दूसरा है आधुनिकता और तीसरा है विश्वभर से अच्छी बातों को आत्मशात करने की शक्ति। 

1984 में हम खत्म हो गए थे, लेकिन हताश नहीं हुए 
पीएम मोदी ने कहा कि 1984 के उस काले दौर को देश कभी नहीं भूल सकता। उन चुनावों में कांग्रेस को ऐतिहासिक जनादेश मिला था, भावुकता का माहौल था। हम उस लहर में पूरी तरह से तबाह हो गए थे, लेकिन हम निराश नहीं हुए और दूसरों को दोष नहीं दिया। हमने लोगों के बीच जाकर जमीनी स्तर पर काम कर संगठन को मजबूत किया। 2 लोकसभा सीटों से शुरू हुआ सफर अब 303 सीटों पर है।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!