कश्मीर के UKSPF ने काबुल में कर्ते परवान गुरुद्वारे की मुरम्मत के लिए 10 लाख रुपए देने का किया ऐलान

Edited By Tanuja, Updated: 22 Jun, 2022 01:04 PM

ukspf announces rs 10 lakh for repair of karte parwan gurdwara in kabul

यूनाइटेड कश्मीरी सिख प्रोग्रेसिव फोरम (UKSPF) के अध्यक्ष बलदेव सिंह रैना ने सोमवार को काबुल में कर्ते परवान गुरुद्वारे की मुरम्मत और...

 इंटरनेशनल डेस्क: यूनाइटेड कश्मीरी सिख प्रोग्रेसिव फोरम (UKSPF) के अध्यक्ष बलदेव सिंह रैना ने सोमवार को काबुल में कर्ते परवान गुरुद्वारे की मुरम्मत और नवीनीकरण के लिए 10 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की। शनिवार को इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रोविंस (ISKP) ने काबुल के  इस गुरुद्वारे पर हमला बोल दिया था। ISKP के मुताबिक, 'अबू मोहम्मद अल ताजिकी' ने इस हमले को अंजाम दिया जो तीन घंटे तक चला। 

 

अध्यक्ष बलदेव सिंह ने कहा कि  "UKSPF गुरुद्वारे की मुरम्मत और नवीनीकरण के लिए 10 लाख रुपए देगा और हम और अधिक धन जुटाएंगे। इस कठिन समय में हम आश्वस्त करना चाहते हैं कि भारत का हर सिख अफगान सिखों के साथ है और सिख समुदाय इसका पुनर्निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि हम पूरे अफगानिस्तान और हमेशा सरकार का समर्थन करते हैं । हमले की निंदा करते हुए UKSPF प्रमुख ने अफगानिस्तान सरकार से सिख अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और देखभाल निश्चित करने का आग्रह किया। 

 

रैना ने कहा, "हम अफगानिस्तान सरकार से सिख अल्पसंख्यकों की देखभाल करने का आग्रह करते हैं और  विश्वास दिलाता हूं कि वे हमेशा देश के विकास और विकास के लिए उपलब्ध रहेंगे। अफगानिस्तान और भारत के सिख भी प्यार और भाईचारे का बंधन साझा करते हैं।" उन्होंने  गुरुद्वारे में हुए हमले को मानवता और सिख समुदाय पर हमला करार दिया। 

Related Story

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!