जब रामभक्तों पर पथराव हो रहा था तब वहां की सरकार मूकदर्शक बनी हुई थी, ममता बनर्जी पर बरसे अनुराग ठाकुर

Edited By rajesh kumar,Updated: 31 Mar, 2023 07:48 PM

west bengal government mute spectator attack ram devotees anurag thakur

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटना को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि जब रामभक्तों पर पथराव हो रहा था तब वहां की सरकार मूकदर्शक बनी हुई थी।

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटना को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि जब रामभक्तों पर पथराव हो रहा था तब वहां की सरकार मूकदर्शक बनी हुई थी। सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकुर ने हिंसा और राज्य सरकार की प्रतिक्रिया को ‘शर्मनाक' करार दिया और इन घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

ममता का दावा- हिंसा के लिए भाजपा जिम्मेदार है
पश्चिम बंगाल के हावड़ा शहर में बृहस्पतिवार की शाम रामनवमी की शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान दो समूहों के बीच हिंसा हुई थी। घटना तब हुई, जब शोभायात्रा काजीपाड़ा इलाके से गुजर रही थी। हिंसा के दौरान कई दुकानों और ऑटो-रिक्शा में तोड़फोड़ की गई, जबकि कुछ पुलिस वाहनों सहित कई वाहनों में आग लगा दी गई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को दावा किया कि हिंसा के लिए अन्य दक्षिणपंथी संगठनों के साथ भाजपा जिम्मेदार है।

ममता पर अनुराग का पलटवार
ममता पर पलटवार करते हुए ठाकुर ने कहा ''पथराव करना, आगजनी, बम फेंकना....ये सब बंगाल में आम हो गया है।'' उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जिस तरह से पत्रकारों पर हमला किया गया और रामनवमी शोभायात्रा में शामिल लोगों पर पथराव किया गया उससे अधिक शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता। हिंसा के दौरान कुछ पत्रकारों पर हमले और उनके घायल होने का दावा करते हुए केंद्रीय मंत्री ने उन लोगों की चुप्पी पर सवाल उठाया जो अकसर प्रेस की स्वतंत्रता की वकालत करते हैं।

ममता सरकार मूकदर्शक बनी हुई थी
मंत्री ने कहा '' पत्रकारों पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, लेकिन वो लोग क्यों चुप्पी साधे हुए जो प्रेस की स्वतंत्रता की बात करते हैं।'' भाजपा के वरिष्ठ नेता ठाकुर ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है। उन्होंने कहा जब रामभक्तों पर पत्थर फेंके गए और वो घायल हुए तब राज्य सरकार का चुप्पी साधना उचित नहीं है। 

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!