नई कोना इलेक्ट्रिक से मिलेगी 490 किमी की रेंज, कंपनी ने शेयर की पावरट्रेन डिटेल्स

Edited By Radhika,Updated: 09 Mar, 2023 11:58 AM

new kona electric will get 490 km range company shares powertrain details

Hyundai बहुत जल्द ग्लोबल मार्केट में न्यू जेनरेशन कोना इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने दिसंबर 2022 में इस ईवी को अनवील किया था। अनवीलिंग के दौरान केवल इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर की जानकारी सामने आई थी

ऑटो डेस्क: Hyundai बहुत जल्द ग्लोबल मार्केट में न्यू जेनरेशन कोना इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने दिसंबर 2022 में इस ईवी को अनवील किया था। अनवीलिंग के दौरान केवल इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर की जानकारी सामने आई थी, लेकिन अब कंपनी ने इसके पावरट्रेन के स्पेसिफिकेशन का खुलासा कर दिया है। सेकेंड जनरेशन कोना प्योर आईसीई, हाइब्रिड और ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन में उपलब्ध होगी।

PunjabKesari

बैटरी और रेंज-

कोना इलेक्ट्रिक अब 2 पावरट्रेन- स्टैंडर्ड रेंज और लॉन्ग रेंज ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी। स्टैंडर्ड रेंज के लिए इसमें 48.4kWh की बैटरी दी है,जो 153hp की पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं दूसरी 65.4kWh की बड़ी बैटरी दी है, जो 215hp की पावर और 255Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसकी रेंज को लेकर फिलहाल कोई पुष्टि नही की गई है, लेकिन कहा जा रहा है कि WLTP साइकिल के अनुसार 490 km की रेंज हासिल की जा सकती है।

PunjabKesari

डिज़ाइनिंग-

नई कोना का एक्सटीरियर 2021 से बोल्ड हुंडई सेवन कॉन्सेप्ट से डिजाइन प्रभावित है। इसमें  स्लिम रैपराउंड फ्रंट लाइट बार, क्लैमशेल बोनट और चंकी ऑफ-रोड डिज़ाइन एलिमेंट्स दिए जा सकते हैं।

PunjabKesari

फीचर्स-

नई Hyundai Kona इलेक्ट्रिक की फीचर लिस्ट के बारे में जानकारी सामने आई है। यानि की इसमें कीलेस एंट्री, 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, पावर्ड टेलगेट, हेड-अप डिस्प्ले, ओवर-द-एयर अपडेट, कनेक्टेड कार टेक और ADAS फीचर शामिल होंगे।  

कब होगी भारत में लॉन्च-

जानकारी के अनुसार नई कोना इलेक्ट्रिक को ग्लोबल मार्केट में पेश किया जाएगा। भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में खुलासा अभी नही किया गया है। लेकिन Hyundai ने हाल ही में लोकली असेंबल्ड Ioniq 5 को भारत में अपनी दूसरी EV के रूप में लॉन्च किया है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!