बजट 2021-22 के लिए वित्त मंत्रालय ने मांगे सुझाव, आप भी दे सकते है सरकार को अपनी राय

Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 Nov, 2020 01:51 PM

finance ministry asks for suggestions for budget 2021 22

मोदी सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 का बजट बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बजट बनाने से पहले तमाम संगठनों से सलाह ली जाती है और इस बार भी वित्त मंत्रालय ने सभी संगठनों से आग्रह किया है कि वह बजट को लेकर अपने सुझाव मोदी

बिजनेस डेस्कः मोदी सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 का बजट बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बजट बनाने से पहले तमाम संगठनों से सलाह ली जाती है और इस बार भी वित्त मंत्रालय ने सभी संगठनों से आग्रह किया है कि वह बजट को लेकर अपने सुझाव मोदी सरकार को भेजें। यहां तक कि वित्त मंत्रालय ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया है और कहा है कि अगर आप भी चाहें तो अपना सुझाव सरकार को भेज सकते हैं। बजट बनाने में देश के किसी भी व्यक्ति की तरफ से सुझाव जा सकता है, भले ही वह कोई भी हो। आइए जानते हैं कैसे सरकार को भेजें सुझाव।

PunjabKesari

आम आदमी ऐसे भेज सकता है सुझाव
अगर आप बजट को लेकर कोई सुझाव देना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार ने खास व्यवस्था की हुई है। सरकार की तरफ से MyGov प्लेटफॉर्म पर एक माइक्रोसाइट यानी ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया गया है, जिस पर देश का कोई भी नागरिक बजट को लेकर अपना सुझाव दे सकता है। आप सीधे इस लिंक पर क्लिक https://www.mygov.in/mygov-survey/inviting-suggestions-budget-2021-22/ कर के भी अपना सुझाव दे सकते हैं। ध्यान रहे कि सुझाव देने की आखिरी तारीख 30 नवंबर है।

PunjabKesari

सबकी राय लेकर ही बनता है बजट
सरकार आम नागरिकों से तो उनका सुझाव मांग ही रही है, साथ ही बजट तैयार करते समय वित्त मंत्रालय देश के तमाम सेक्टर्स से राय लेता है। वित्त मंत्रालय उद्योग चैंबर्स, किसान संगठन, विभिन्न तरह के कारोबार से जुड़े संगठन, कर्मचारी संगठन, राजनीतिक दल सभी की सलाह लेने के बाद ही बजट तैयार करता है। जो भी सुझाव सरकार को पंसद आते हैं, उन्हें बजट में जगह दी जाती है।
 PunjabKesari


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!