जेपी होमबायर्स के लिए खुशखबरी! जल्द ग्राहकों को मिलेंगे अपने घर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 02 Dec, 2019 11:31 AM

good news for jp homebuyers soon customers will get their homes

जेपी इन्फ्राटेक के 20,000 फ्लैटों के पूरा होने में अब वक्त कम लग सकता है। अधिग्रहण के लिए सरकारी कंपनी एनबीसीसी लिमिटेड कर्जदाताओं को और अधिक जमीनें दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक, एनबीसीसी ज्यादा जमीन और कुछ बेनामी फ्लैट

नई दिल्लीः जेपी इन्फ्राटेक के 20,000 फ्लैटों के पूरा होने में अब वक्त कम लग सकता है। अधिग्रहण के लिए सरकारी कंपनी एनबीसीसी लिमिटेड कर्जदाताओं को और अधिक जमीनें दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक, एनबीसीसी ज्यादा जमीन और कुछ बेनामी फ्लैट की जगह स्पष्ट मालिकाना हक वाली कुछ और जमीन देने पर विचार कर रही है। मकान खरीदारों के लिए एनबीसीसी निर्माणाधीन फ्लैटों को पूरा करने की समय-सीमा को कम करने पर विचार कर रही है, जो 17 नवंबर की बोली में चार साल प्रस्तावित किया गया था।

PunjabKesari

बीते 28 नवंबर को कमिटी ऑफ क्रेडिटर्स (CoC) की अंतिम बैठक में कर्जदाताओं ने एनबीसीसी लिमिटेड और सुरक्षा रियल्टी से अपनी पेशकश को अधिक आकर्षक बनाने और तीन दिसंबर तक अंतिम बोली जमा करने को कहा था। मामले से जुड़े सूत्रों ने कहा था कि ऋणदाताओं की समिति ने कंपनियों को बोली संशोधित करने के लिए कहने से पहले एनबीसीसी और सुरक्षा रियल्टी के प्रतिनिधियों से बातचीत की। बैंक चाहते हैं कि सार्वजनिक कंपनी एनबीसीसी मौजूदा पेशकश की 600 एकड़ से ज्यादा की भूमि और कुछ बेनामी फ्लैट की जगह स्पष्ट मालिकाना हक वाली कुछ और जमीन दे। यह जमीन मुकदमेबाजी में फंसी है।

PunjabKesari

नई बोलियां 17 नवंबर को जमा की गई  
कर्जदाताओं की समिति की बैठक में शामिल एनबीसीसी और सुरक्षा रियल्टी के अधिकारियों ने कहा कि वित्तीय कर्जदाताओं की मांग पर विचार किया जाएगा। दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही जेपी इन्फ्राटेक के अधिग्रहण की दौड़ में दो कंपनियां एनबीसीसी और सुरक्षा रियल्टी शामिल हैं। शीर्ष न्यायालय के निर्देश के मुताबिक, दोनों कंपनियों ने 17 नवंबर को नई बोलियां जमा की हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा, वे बिना किसी देनदारी के पूरी यमुना एक्सप्रेसवे परियोजना का हस्तांतरण चाहते हैं। सूत्रों ने कहा कि मुंबई की सुरक्षा रियल्टी से ऋणदाताओं के अग्रिम भुगतान की राशि को बढ़ाने के लिए कहा गया है। वहीं, घर खरीदारों ने फ्लैट के निर्माण में भारी देरी के लिए एनबीसीसी से क्षतिपूर्ति देने के लिए कहा है। साथ ही, सुरक्षा रियल्टी से मुआवजे की राशि को बढ़ाने के लिए कहा गया है। उसने देरी के लिए मुआवजे के रूप में 100 करोड़ रुपए की भूमि निर्धारित की है।


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!