भारत में 2027 तक पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता: सुनील मित्तल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 28 May, 2023 10:31 AM

india has the potential to become a five trillion dollar economy by 2027

भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा कि भारत में 2027 तक पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता है। नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर आयोजित एक सम्मेलन में मित्तल ने कहा कि सामान्य रूप से व्यवसायों को...

नई दिल्लीः भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा कि भारत में 2027 तक पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता है। नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर आयोजित एक सम्मेलन में मित्तल ने कहा कि सामान्य रूप से व्यवसायों को निर्णायक नेतृत्व की जरूरत होती है और भारत में लंबे समय के बाद न केवल पूर्ण बहुमत वाली सरकार है बल्कि एक ऐसा नेता भी है, जिसे वैश्विक नेता के रूप में मान्यता प्राप्त है। 

मित्तल ने कहा, “देश स्पष्ट रूप से अतिरिक्त 1.4 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर हो गया है, जो हमें 3.5 लाख करोड़ डॉलर तक ले जाता है। मुझे लगता है कि पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को हासिल करना दो वर्ष पहले मुश्किल लगता था लेकिन अब बिल्कुल संभव लग रहा है। मुझे लगता है कि हम 2027 तक इसे हासिल कर लेंगे।” मित्तल ने कहा कि उन्होंने खुद पिछले पांच वर्षों में हुए बदलावों का अनुभव किया है। उन्होंने कहा कि जहां तक दूरसंचार की बात है, तो भारत दुनिया का सबसे उन्नत देश है। 

उन्होंने कहा, “मेरी पीढ़ी दूरसंचार और संपर्क की व्यापक कमी के युग में पली-बढ़ी है, जबकि आज देश के दूरदराज के इलाकों में भी स्मार्टफोन का उपयोग किया जा रहा है।” मित्तल ने कहा, “हम बहुत तेजी से हुए तकनीकी बदलावों के गवाह हैं। भारत में दुनिया में सबसे तेजी से 5जी प्रसार हुआ है। मार्च, 2024 तक पूरे देश में 5जी संपर्क कायम हो जाएगा।” 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!