एक बार फिर महंगाई की मार, मदर डेयरी और अमूल ने बढ़ाए दूध के दाम

Edited By jyoti choudhary,Updated: 16 Aug, 2022 02:47 PM

once again due to inflation mother dairy and amul increased the price of milk

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अमूल दूध की कीमतों में दो रुपए प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है। इसके साथ ही मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतें बढ़ा दी है।

बिजनेस डेस्कः गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अमूल दूध की कीमतों में दो रुपए प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है। इसके साथ ही मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतें बढ़ा दी है। बढ़ी हुई कीमतें बुधवार से लागू हो जाएंगी। 

कल से लागू हो जाएंगी बढ़ी हुई कीमतें 

गुजरात समेत पूरे भारत में 17 अगस्त से अमूल के दूध महंगे हो जाएंगे। अब 500 ml अमूल गोल्ड की कीमत बढ़कर 31 रुपए हो जाएगी। अमूल ताजा के 500 ml के पैकेट अब ग्राहकों को 25 रुपए में मिलेंगे और 500 ml के अमूल शक्ति का पैकेट 28 रुपए में मिलेगा।

कितने रुपए मिलेंगे मदर डेयरी के दूध

मदर डेयरी के फुल क्रीम आज भर 59 रुपए लीटर मिलेगा। कल से ये बढ़ी हुई 2 रुपए कीमतों के साथ 61 रुपए लीटर पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। वहीं, टोंड दूध 51 रुपए लीटर मिलेगा, जबकि काउ मिल्क 53 रुपए लीटर मिलेगा। इससे पहले मदर डेयरी ने 6 मार्च को दूध की कीमतों में दो रुपये लीटर का इजाफा किया था।

मार्च में अमूल ने बढ़ाया था रेट

बता दें, इससे पहले अमूल कंपनी ने 1 मार्च 2022 को भी दूध की कीमतों में 2 रुपए लीटर की बढ़ोतरी की थी। उस समय कंपनी ने महंगे ट्रांसपोर्टेशन का हवाला दिया था। कंपनी का कहना था कि महंगे पेट्रोल-डीजल की वजह से दूध के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

England

Match will be start at 02 Oct,2022 09:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!