दो महीनों में रतन टाटा ने किया दूसरा बड़ा निवेश, अब इस कंपनी पर लगाया दांव

Edited By jyoti choudhary, Updated: 22 Apr, 2021 11:36 AM

ratan tata made second major investment in two months

देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने एकटेक्नोलॉजी कंपनी मेलिट (Mailit) में निवेश किया है। हालांकि, टाटा ने कंपनी में कितना निवेश किया है इसका खुलासा नहीं किया गया है। मेलिट ने कहा है कि उसकी देशभर में अगले पांच साल में 500 मेलरूम शुरू करने के अलावा...

बिजनेस डेस्कः देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने एकटेक्नोलॉजी कंपनी मेलिट (Mailit) में निवेश किया है। हालांकि, टाटा ने कंपनी में कितना निवेश किया है इसका खुलासा नहीं किया गया है। मेलिट ने कहा है कि उसकी देशभर में अगले पांच साल में 500 मेलरूम शुरू करने के अलावा भंडारगृह और वितरण केंद्र स्थापित करने की योजना है।

दो महीनों में दूसरा बड़ा निवेश
रतन टाटा ने दो महीने के भीतर दो कंपनियों में निवेश किया है। इससे पहले मार्च में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सक्रिय प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस में रतन टाटा ने दांव लगाया था। इस खबर के सामने आने के बाद कंपनी के शेयर में 10 फीसदी का उछाल आया था और क्लोजिंग भाव 23.55 रुपए था। अब टाटा ने मेलिट में निवेश किया है।

करती हैं मेलिट?
मेलिट देश की प्रमुख कंपनियों के अलावा टाटा समूह की कई बड़ी कंपनियों को कुरियर, कार्गो, 3पीएल, मेलरूम प्रबंधन डिजिटल समाधान और डाक सेवाएं उपलब्ध कराती है। कंपनी का मकसद भारत का पहला डिजिटल इंटिग्रेटेड लॉजिस्टिक्स एंड मेलरूम सॉल्यूशन्स (IL&MS) प्लैटफॉर्म तैयार करना है। इसकी मकसद से कंपनी एफिशिएंसी को बढ़ाना चाहती है साथ ही मार्केट प्लेट का बंटवारा सही और बेहतर तरीके से संभव हो पाएगा।

इन कंपनियों में कर चुके हैं निवेश
बता दें कि 2014 में रतन टाटा ने एल्टिरोज एनर्जी में निवेश से शुरुआत की थी. इसके बाद रतन टाटा ने अर्बनक्लैप, लेंसकार्ट, अब्रा, डॉगस्पॉट, पेटीएम, ओला, फर्स्टक्राइ, लाइब्रेट, होलाशेफ, कार देखो, जेनरिक आधार, ग्रामीण कैपिटल, स्नैपडील, ब्लू स्टोन, अर्बन लैडर, जिवामे, कैशकरो जैसी कंपनियों में भी निवेश किया।
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Royal Challengers Bangalore

Gujarat Titans

Match will be start at 19 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!