भगवान पर चढ़े फूल फेंके नहीं बल्कि कर लें ये काम, फिर देखें कमाल

Edited By Jyoti,Updated: 14 Jun, 2019 03:13 PM

do not throw flowers which are used in worship of god

हिंदू धर्म में सभी देवी-देवताओं की मूर्तियों पर फूल चढ़ाने की परपंरा काफ़ी समय से चली आ रही है। माना जाता है समस्त देवताओं को फूल अधिक प्रिय होते है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हिंदू धर्म में सभी देवी-देवताओं की मूर्तियों पर फूल चढ़ाने की परपंरा काफ़ी समय से चली आ रही है। माना जाता है समस्त देवताओं को फूल अधिक प्रिय होते है। बल्कि हिंदू और ज्योतिष शास्त्रों में प्रत्येक भगवान को विभिन्न तरह के फूल समर्पित हैं। अक्सर देखा जाता भगवान के चरणों में पढ़े ये फूल जब मुरझा जाते हैं या सूख जाते हैं तो इनको जल प्रवाहित कर दिया जाता है। कुछ लोग तो इसे फेंक देते हैं। किंतु क्या आप जानते हैं ऐसा करना शास्त्रों में किसी पाप से कम नहीं माना गया है। तो कहीं आप भी इस पाप के भागीदारी नहीं बन रहे। अगर हां, तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप कैसे इससे बच सकते हैं कि भगवान के चरणों में पड़े इन फूलों ऐसे कौन से ज्योतिष उपाय किए जा सकते हैं जिससे आपकी लाइफ में अचानक से एक पॉज़िटिव बदलाव आ सकता है।
PunjabKesari, Flowers, Flowers in lord feet, भगवान के चरणों में फूल
अगर किसी जातक के जीवन में किसी प्रकार की विवाह बाधा हो तो ऐसे में उसे भगवान के चरणों में से एक फूल को उठाकर सुनसान भूमि में लकड़ी से ज़मीन खोदकर  दबा देना चाहिए। इसके अलावा ये अगर शनि के दुष्प्रभाव के कारण विवाह में देरी हो रही हो तो इस दिन लकड़ी से भूमि खोदकर काले सुरमे के साथ-साछ भगवान के तरणों में पड़ा नीले रंग का फूल या किसी भी रंग का कोई फूल दबा दें।

हर तरह की मनोकामना पूर्ति के लिए किसी भी शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार को हनुमान जी चरणों में पड़े गुलाब के फूलों में से या अन्य पड़े किसी भी रंगों को फूलों में 11 फूल उठाकर अपने पास रख लें। ऐसा करने से बजरंगबली के आशीर्वाद से साधक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।
PunjabKesari, Flowers, Flowers in lord feet, भगवान के चरणों में फूल
अगर आप किसी मंदिर में गए और भगवान के चरणों में चढ़े हुए फूल आपको पंडित जी से या अन्य माध्यम से मिल जाएं तो समझिए आपकी किस्मत खुलने का आशीर्वाद भगवान ने आपको दें दिया। जानें भगवान पर चढ़े कैसे आपकी आय में अचानक वृद्धि होने लगती।

हर तरह के रोग से निजात पाने के लिए या घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में सुधर न हो रहा हो तो भगवान के चरणों में पड़े कुछ फूल, एक देशी अखंडित पान और कुछ कुछ बताशे रोगी के ऊपर से 31 बार उतारें और उन्हें चौराहे पर रख दें। इसके प्रभाव से रोगी की दशा में शीघ्रता से सुधार होगा।

PunjabKesari, Flowers, Flowers in lord feet, भगवान के चरणों में फूल

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!