Saraswati Mata Puja mantra: इस मंत्र का करें जाप और पाएं ज्ञान का वरदान

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 11 Dec, 2022 08:45 AM

saraswati mata puja mantra

Saraswati Mata Puja mantra: जन्म कुंडली में जब विद्या-बुद्धि के बाधक ग्रह-योगों की स्थिति बन रही हो, जैसे-पंचम भाव में पाप ग्रहों की स्थिति हो, पंचमेश नीचगत अथवा 6, 8, 12 वें भाव में हो, लग्न कुंडली का पंचमेश

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saraswati Mata Puja mantra: जन्म कुंडली में जब विद्या-बुद्धि के बाधक ग्रह-योगों की स्थिति बन रही हो, जैसे-पंचम भाव में पाप ग्रहों की स्थिति हो, पंचमेश नीचगत अथवा 6, 8, 12 वें भाव में हो, लग्न कुंडली का पंचमेश नवमांश कुंडली में नीचगत या शत्रु क्षेत्रीय हो, विद्याकारक गुरु और बुद्धि प्रदाता बुध ग्रह नीचगत, शत्रुक्षेत्रीय या पाप ग्रह के प्रभाव में हो, तो मां सरस्वती के आह्वान एवं पूजन के फलस्वरूप पंचम भाव संबंधी शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

PunjabKesari Saraswati Mata Puja mantra

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

रुद्रयामल ग्रंथ के अनुसार आश्विन मास के शुक्ल पक्ष में जिस दिन मूल नक्षत्र शुरू हो, उस दिन देवी सरस्वती का आह्वान करने, पूर्वाषाढ़ नक्षत्र में विसर्जन करने से उच्च शिक्षा और ज्ञान की प्राप्ति होती है। वैसे सरस्वती माता की पूजा आप कभी भी कर सकते हैं। सच्चे मन की की पूजा को देवी अवश्य सुनती हैं और भक्तों पर कृपा बरसाती हैं।

PunjabKesari Saraswati Mata Puja mantra

Saraswati Puja Vidhi and Mantra यूं करें माता की पूजा
सरस्वती के आह्वान में गौरी- गणेशादिक देवताओं के पूजन सहित महासरस्वती को आमंत्रित करें।

Sarswati Mata Puja mantra: पूजन में दुर्गा सप्तशती के अध्याय 5 तथा 11 का पाठ करने के बाद, सिद्धि कुञ्जिका स्तोत्र का पाठ करें तथा ‘ॐ ह्रीं ह्रीं ह्रीं  ॐ सरस्वत्यै नम:’ मंत्र की कम से कम एक माला प्रतिदिन जप करें।

PunjabKesari Saraswati Mata Puja mantra

मां सरस्वती के हवन में पांचवें अध्याय के श्लोकों से आहुति दें तथा उक्त जपनीय मंत्र की भी 108 आहुतियां दें। बलिदान में नारियल के गोले को घी से भर कर पूर्णाहुति करें।

PunjabKesari kundli

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!