भगवान शिव की पूजा से मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी और बनेंगे सारे बिगड़े काम, जानें शिव साधना के बड़े लाभ

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Aug, 2023 11:10 AM

shiv puja ke labh

हिंदू धर्म में देवों के देव महादेव को कल्याण का देवता माना गया है। शिव की पूजा अत्यंत ही सरल और जल्दी ही सभी मनोकामनाओं को पूरा करने

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

How to please Lord Shiva: हिंदू धर्म में देवों के देव महादेव को कल्याण का देवता माना गया है। शिव की पूजा अत्यंत ही सरल और जल्दी ही सभी मनोकामनाओं को पूरा करने वाली है। भगवान शिव सिर्फ जल और पत्ती चढ़ाने मात्र से प्रसन्न होकर साधक पर अपनी कृपा बरसाने लगते हैं इसलिए उनके भक्त उन्हें भोले बाबा कहकर बुलाते हैं। भगवान शिव की पूजा कभी भी और किसी समय की जा सकती है लेकिन सोमवार और प्रदोष काल में उनकी साधना करने पर व्यक्ति को शीघ्र ही शिव का आशीर्वाद मिलता है। आइए भगवान शिव की पूजा से मिलने वाले बड़े लाभ के बारे में विस्तार से जानते हैं-

PunjabKesari Shiv puja ke labh

All works are completed by worshiping Shiva शिव साधना से पूरे होते हैं सारे काम
भगवान शिव की साधना सारे मनोरथ पूरे करने वाली मानी गई है। मान्यता है कि जो कोई सच्चे मन से प्रतिदिन महादेव की पूजा करता है, उस पर भगवान शिव पूरी कृपा बरसाते हैं और उसके जीवन में आ रही सारी अड़चनों को दूर करके प्रत्येक क्षेत्र में मनचाही सफलता दिलाते हैं।

All diseases and sorrows will go away by worshiping Shiva शिव साधना से दूर होंगे सारे रोग-शोक
भगवान शिव को मृत्युंजय कहा गया है। जिनकी साधना से व्यक्ति बड़े से बड़े संकट से आसानी से उबर जाता है। वैद्यनाथ के नाम से पूजे जाने वाले शिव की पूजा से व्यक्ति को सभी प्रकार के रोग और शोक से शीघ्र ही मुक्ति मिलती है। शिव की कृपा से साधक को आरोग्य और सौभाग्य प्राप्त होता है।

PunjabKesari Shiv puja ke labh

Financial problems will go away from Shiva's meditation शिव की साधना से दूर होंगी आर्थिक दिक्कतें
यदि आप कठिन परिश्रम और प्रयास के बाद भी पैसों की तंगी झेल रहे हैं और आपकी आर्थिक दिक्कतें नहीं दूर हो पा रही हैं तो आप भगवान शिव के साथ माता लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद पाने के लिए प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग की पूजा करें।

Shiva Sadhana brings happiness, peace and prosperity सुख-शांति और समृद्धि दिलाती है शिव साधना
यदि आपके परिवार के लोगों में आपसी प्रेम और सामंजस्य की कमी है और आए दिन किसी न किसी बात को लेकर झगड़े आदि होते रहते हैं तो आपके लिए भगवान शिव की पूजा अत्यंत ही लाभदायक साबित होगी क्योंकि भगवान शिव गृहस्थ जीवन के आदर्श माने जाते हैं। मान्यता है कि सच्चे मन से शिव की साधना करने पर परिवार में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है।

PunjabKesari Shiv puja ke labh

Will get desired life partner with the blessings of Shiva शिव के आशीर्वाद से मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी
यदि काफी समय बीत जाने के बाद अब तक आपको मनचाहा जीवनसाथी पाने का सपना नहीं पूरा हो पाया है तो आपको प्रतिदिन शिव की पूजा और शिव से जुड़ा प्रदोष व्रत रखना चाहिए। मान्यता है कि कन्याओं के द्वारा प्रदोष व्रत को करने पर उन्हें सुयोग्य वर की प्राप्ति होती है।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड राष्ट्रीय गौरव रत्न विभूषित
पंडित सुधांशु तिवारी
एस्ट्रोलॉजर /ज्योतिषाचार्य
9005804317

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!