Shukra Rahu Surya Yuti: राहु, शुक्र और सूर्य की तिकड़ी मचाएगी खलबली, 31 मार्च से तीनों ग्रह दिखाएंगे रंग

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Mar, 2024 07:42 AM

सूर्य, राहु और शुक्र की तिकड़ी ज्योतिष की दुनिया में खलबली मचाने वाली है। सूर्य की न तो राहु के साथ मित्रता है और न ही शुक्र के साथ मित्रता है इसलिए मीन राशि में जब इन तीनों ग्रहों की तिकड़ी जमेगी तो

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shukra Rahu Surya Yuti 2024 : सूर्य, राहु और शुक्र की तिकड़ी ज्योतिष की दुनिया में खलबली मचाने वाली है। सूर्य की न तो राहु के साथ मित्रता है और न ही शुक्र के साथ मित्रता है इसलिए मीन राशि में जब इन तीनों ग्रहों की तिकड़ी जमेगी तो उसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। कुछ राशियों की परेशानी बढ़ेगी तो कुछ राशियों के लिए भाग्य के दरवाजे भी खुल जाएंगे। कुछ राशियों की लव लाइफ में दिक्कत आएगी तो कुछ राशियों का कारोबार भी चमक उठेगा यानी यह तीन ग्रह एक साथ बैठकर अपना-अपना जलवा दिखाने वाले हैं और यह जलवा 31 मार्च से शुरू हो जाएगा। जब शुक्र ग्रह अपनी उच्च मीन राशि में आ जाएंगे। इस समय मीन राशि में राहु, सूर्य और बुध बैठे हैं। 31 मार्च को शुक्र भी इनके साथ शामिल हो जाएंगे।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मीन राशि में शुक्र, राहु और सूर्य ग्रह की युति 18 साल बाद बन रही है। मीन राशि में तीन ग्रहों की युति से कुछ राशियों को बंपर लाभ होगा और कुछ राशियों को संभल कर रहने की आवश्यकता है। इन राशियों को लाभ प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है और नौकरी पेशा जातकों को प्रमोशन में समस्या आ सकती है। साथ ही कई तरह के उतार- चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि में बन रही सूर्य, राहु और शुक्र की युति से किन-किन राशियों को फायदा होने वाला है, जानते हैं पहली भाग्यशाली राशि कर्क राशि है। सूर्य, राहु, शुक्र की युति से कर्क राशि के लोगों को बड़ा लाभ होगा। इससे कर्क राशि वालों की नौकरी-कारोबार में तरक्की होगी। साथ ही इनकी व्यापारिक स्थिति मजबूत होगी। इस समय भाग्य का साथ मिलेगा और लंबे समय से अटके काम भी पूरे होंगे। कर्क राशि वालों के विदेश यात्रा के योग बनने की भी संभावना है। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। घर में भौतिक सुख-सुविधा भी बढ़ेगी।

दूसरी भाग्यशाली राशि कन्या राशि है। शुक्र के मीन राशि में आने से कन्या राशि में बन रही राहु शुक्र सूर्य की युति कन्या राशि वालों के प्रेम-संबंधों में मिठास लाएगी। वैवाहिक जीवन में कोई दिक्कत आ रही है तो ये समस्या दूर होगी। इस समय कन्या राशि वालों का जीवनसाथी संबल बनेगा। कन्या राशि के व्यापारियों को धन लाभ होगा। नौकरी-कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा। करियर में नई ऊंचाई हासिल करेंगे।

तीसरी भाग्यशाली राशि तुला राशि है जो शुक्र की अपनी राशि है। तुला राशि वालों को शुक्र इस दौरान हर क्षेत्र में अच्छे परिणाम देंगे। खुद को साबित करने के बढ़िया मौके मिलेंगे। करियर में अच्छी तरक्की मिलेगी। जीवन में संतुष्टि का एहसास होगा। बिजनेस में भी मुनाफा कमाएंगे। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। पारिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होगा। जिससे घर का माहौल बहुत ही पॉजिटिव रहेगा। खुशी भरा रहेगा और लंबे समय से जो कार्य रुका हुआ है, वह भी शुक्राचार्य पूरा कर देंगे।

चौथी भाग्यशाली राशि कुंभ राशि है और कुंभ राशि वालों को बंपर लाभ होगा। शुक्र, सूर्य, राहु की युति कुंभ राशि वालों की आय बढ़ाएगी। इस समय वाणी में मिठास आएगी। पैतृक धन-संपत्ति भी मिल सकती है। ऑफिस में नई जान-पहचान बनेगी। आपके काम की प्रशंसा होगी। पराक्रम रंग लाएगा। नौकरी-व्यवसाय में तरक्की करेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा।

पांचवी भाग्यशाली राशि मीन राशि है। जिसमें सूर्य, राहु और शुक्र की युति बनेगी और शुक्र की यह उच्च राशि है। सूर्य की यह मित्र राशि है। सूर्य, शुक्र और राहु का कांबिनेशन मीन राशि वालों के सपने साकार करेगा। लव लाइफ को बेहतर करेगा। रोमांस के मौके देगा। मीन राशि वालों को किस्मत का साथ मिलेगा। साथ ही सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। वहीं हर कार्य के लिए योजना बनाएं और उसे अमल में लाने के लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में किए गए प्रयास आपको सार्थक नजर आएंगे। साथ ही आप काम कारोबार से संबंधित यात्रा भी कर सकते हैं। जो शुभ रहेगी। वहीं नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

अब उन राशियों के बारे में जानें, जिन्हें थोड़ा संभल कर रहने की आवश्यकता है-
मीन राशि में बन रही सूर्य, शुक्र और राहु की युति से वृषभ राशि वालों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। ग्रहों की युति के प्रभाव से आपके द्वारा किए जा रहे प्रयासों में सफलता कम मिलेगी और इस उधार के कार्यों में ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है। संतान पक्ष से भी इस अवधि में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसकी वजह से आप चिंतित नजर आएंगे। आप अपने फोकस से पीछे हट सकते हैं और बड़े निर्णय लेने में भी संशय बना रहेगा। नौकरीपेशा जातकों पर काम का अधिक दबाव रहेगा, जिसकी वजह से मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

दूसरी राशि जिसे संभल कर रहना है, वह मिथुन राशि है। मीन राशि में बन रही तीन ग्रहों की युति से मिथुन राशि वालों को हर काम में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय में आपको प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसकी वजह से चिंतित नजर आएंगे और पेमेंट को लेकर भी भाग दौड़ करनी पड़ सकती है। अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें अन्यथा आपका धन लंबे समय तक फंस सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी और रिश्तों में आपको कम खुशियां मिलेंगी। ग्रहों की युति के प्रभाव से आपको अपने साथ-साथ पूरे परिवार की सेहत का ध्यान रखना होगा।

तीसरी राशि जिसे सतर्क रहना होगा, वह धनु राशि है। मीन राशि में बनने वाली तीन ग्रहों की युति से धनु राशि वालों को अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है। नौकरीपेशा जातकों को अधिकारियों की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसका प्रभाव आपके प्रमोशन पर भी पड़ेगा। लव लाइफ वाले अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है। आर्थिक मामलों में किसी भी तरह का फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें अन्यथा आर्थिक हानि हो सकती है। जो लोग जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं, उनको इस अवधि में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि में बन रही शुक्र, राहु और सूर्य ग्रह की युति मकर राशि वालों के लिए मध्यम फलदायी रहने वाली है। मकर राशि वाले क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा कानूनी मामलों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित नजर आएंगे, जिसका असर आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है। नौकरी पेशा जातक अपने काम से काम रखें और वाद-विवाद से दूर रहें अन्यथा नौकरी जाने का खतरा बन सकता है। आवेश में आकर कोई भी वित्तीय फैसला लेने से बचें और अपने बिजनेस का ध्यान रखें। भाइयों के साथ किसी बात पर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, जिसकी वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

गुरमीत बेदी
9418033344 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!