Vastu Tips: इस दिशा में होता है धन का खजाना, खास तौर पर रखें इन बातों का ध्यान

Edited By Prachi Sharma,Updated: 10 Apr, 2024 11:40 AM

धन के बिना हम अपनी जिंदगी को चलाने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। इसके बिना हमारा जीवन अधूरा है। हमारा हर सपना और हर कोशिश पैसों के साथ ही शुरू होती है। हर छोटी से बड़ी जरुरत पैसों के

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: धन के बिना हम अपनी जिंदगी को चलाने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। इसके बिना हमारा जीवन अधूरा है। हमारा हर सपना और हर कोशिश पैसों के साथ ही शुरू होती है। हर छोटी से बड़ी जरुरत पैसों के बिना पूरी नहीं हो पाती है। आज बात  करेंगे वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी कौन सी जगह है जो पैसा कमाने के लिए हमें प्रेरित करती है। हम पैसा कमाएंगे या नहीं ये कौन सी दिशा से निर्धारित किया जाता है ?

PunjabKesari Vastu Tips

वैसे तो वास्तु की 16 दिशाएं हमारे जीवन में अपने-अपने हिसाब से धन देती हैं लेकिन आज हम बात करेंगे उत्तर दिशा की। ये दिशा हमारे जीवन में पैसे का फ्लो बनाती है। नार्थ दिशा का ऊर्जावान होता हमारे जीवन में बहुत जरुरी होता है। ये दिशा आपको धन से भरपूर कर देती है लेकिन वहीं अगर इस दिशा में कोई परेशानी आ जाए तो आपकी कोई भी मेहनत आपको धन कमाने से नहीं रोक सकती है। उत्तर दिशा आपके धन के ताले की चाबी है। नार्थ दिशा का सही होना आपके जीवन में धन आगमन के सारे रास्ते खोल देता है। 

ये वो दिशा है जो हमें आगे बढ़ने के नए मौके देती है। नार्थ दिशा में थोड़ी सी भी कमी आपके बैंक बैलेंस हलचल पैदा कर सकती है। आपके घर में कितना धन बचा है ये आपके उत्तर दिशा से दिखाई देता है। उत्तर दिशा के देवता कुबेर माने गए हैं। उत्तर दिशा में दो एनर्जी का वास होता है ये है भल्लात और सोम। भल्ला कुबेर के धन के रखवाले माने गए हैं। इस जगह पर यदि आपके घर का मेन डोर होगा तो आपके धन में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। ये सारा दिन मेहनत से आएगा। कई बार ऐसा होता है मेहनत करने के बाद भी धन संचित करने मुश्किल हो जाता है। 

PunjabKesari Vastu Tips

अपने घर के नार्थ वाले हिस्से में अगर कोई खराबी होगी तो आपकी सफलता आपसे दूर होती हुई चली जाएगी। सोम देवता धन के प्रति मेगनेट माने जाते हैं। ये सीधे-सीधे हमारे बरिन को इफ़ेक्ट करते हैं। लॉ ऑफ़ अट्रैक्शन जैसी एनर्जी भी इससे देखी जाती है। 

नार्थ दिशा की तरफ कभी भी टॉयलेट नहीं बनवाना चाहिए। ऐसा करने से नेगेटिव प्रभाव देखने को मिलता है। इसके अलावा इस दिशा की तरफ गैस भी नहीं रखनी चाहिए। अगर ऐसा होगा तो आप चाहकर भी धन नहीं कमा पाएंगे। 

PunjabKesari Vastu Tips
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!