Vastu tips for plants in bedroom as per vastu: ये Plants पति-पत्नी में बढ़ाते हैं Romance

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Sep, 2023 07:59 AM

vastu tips for plants in bedroom as per vastu

वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे भाग्यशाली पौधों के बारे में बताया गया है जो पति-पत्नी के बीच आ रही दूरियों को खत्म कर देते हैं और उनके बीच प्यार व

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu tips for plants in bedroom as per vastu: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे भाग्यशाली पौधों के बारे में बताया गया है जो पति-पत्नी के बीच आ रही दूरियों को खत्म कर देते हैं और उनके बीच प्यार व रोमांस को बढ़ा देते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में-

lily plant लिली प्लांट: अगर आप अपने बैडरूम में लिली प्लांट लगते हैं तो इससे आपको नींद अच्छी आएगी। इसके अलावा पति-पत्नी के बीच आ रही सभी परेशानियों और लड़ाई-झगड़ों को भी यह दूर करता है। लिली प्लांट से घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है।

PunjabKesari Vastu tips for plants in bedroom as per vastu

Money plant मनी प्लांट: वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो बैडरूम के ईशान कोण में आपको मनी प्लांट लगाना चाहिए। इससे दम्पति के बीच हो रहे लड़ाई-झगड़े समाप्त हो जाते हैं और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। मनी प्लांट को बेडरूम के नुकीले कोनों पर रखें, इससे संबंधों में चल रहा तीखापन खत्म होगा और शहद की मिठास अपना स्थान खुद ब खुद बना लेगी।

PunjabKesari Vastu tips for plants in bedroom as per vastu

Bamboo plant बैम्बू प्लांट: वास्तु शास्त्र के साथ ही फेंगशुई दोनों में ही बैम्बू प्लांट को काफी शुभ बताया गया है। अगर आप इसको अपने बैडरूम के दक्षिण-पूर्व कोने में लगाते हैं तो पति-पत्नी के बीच आ रही दूरियां समाप्त हो जाती हैं। इससे दोनों का रिश्ता भी मजबूत होता है।

lavender plant लैवेंडर प्लांट: अगर आप लैवेंडर प्लांट बैडरूम में लगाते हैं तो इसकी महक से पति-पत्नी का मूड अच्छा रहता है और दोनों के बीच रोमांस बरकरार रहता है।

PunjabKesari Vastu tips for plants in bedroom as per vastu

Aloe Vera एलोवेरा: एलोवेरा प्लांट को घर के अंदर और बाहर दोनों स्थानों पर लगा सकते हैं। यह हवा को शुद्ध करने के साथ-साथ हेल्थ, स्किन और बालों के लिए भी बहुत लाभदायक है।

Castus कैक्टस: वास्तु विद्वान कैक्टस के पौधे को अच्छा नहीं मानते। इसे घर में या बैडरुम में लगाने से नकारात्मकता बढ़ती है।
घर में धन आता तो है लेकिन उसका सुख प्राप्त नहीं हो पाता। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!