Valentine Week 2019: अंग्रेजी में ऐसे करें अपने प्यार का इजहार

Edited By Sonia Goswami,Updated: 07 Feb, 2019 11:32 AM

valentine week 2019

आज यानी कि 7 फरवरी से वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। इस वीक में लोग अपने प्यार का इजहार करते हैं।

एजुकेशन डेस्कः आज यानी कि 7 फरवरी से वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। इस वीक में लोग अपने प्यार का इजहार करते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं जिन्हें प्यार की तलाश है या फिर किसी से अपने प्यार का इजहार की प्लानिंग में हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि अपनी फीलिंग्स को कैसे जाहिर करें तो हम आपको 'अंग्रेजी की बातें हिन्दी में' कुछ ऐसे फ्रेज बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी फीलिंग्स को सही तरीके से जाहिर कर सकते हैं।

I Love You (मैं तुमसे प्यार करता हूं)- यह प्यार के इजहार के लिए सबसे सटीक फ्रेज है।
We Complete Each Other (हम एक दूसरे को पूरा करते हैं)- अगर आप चाहते हैं कि आप सामने वाले को एहसास कराएं कि आप उससे कितनी मोहब्बत करते हैं तो इस फ्रेज का प्रयोग कर सकते हैं।
I am in Love With You (मैं आप के प्यार में हूं)- अगर आप किसी को यह बताना चाहते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं तो यह बोल सकते हैं।
We are Made for Each Other (हम दोनों एक-दूसरे के लिए बने हैं)- किसी ख़ास को अगर आप ये बताना चाहते हैं कि आप वो एक जैसे हैं या फिर आप दोनों एक दूसरे के लिए कितने जरूरी हैं तो इस फ्रेज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

I Feel Something for You(मैं तुम्हारे लिए कुछ महसूस करता हूं)- इस फ्रेज का इस्तेमाल आप तब कर सकते हैं जब आप किसी को बताना चाहें कि आप उसके बारे में कुछ अच्छा महसूस करते हैं या फिर यूं कहें कि आप उससे अपने प्रेम के बारे में बताना चाहते हैं।
 
I am Mad About You (मैं तुम्हारे लिए पागल हूं)- यहां मैड का मतलब असल में पागल होना नहीं बल्कि किसी के लिए चाहत होने से है। अगर आप किसी को ये बताना चाहते हैं कि आप उससे कितनी मोहब्बत करते हैं तो इस फ्रेज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 I need You (मुझे तुम्हारी जरूरत है)- किसी को आप ये बताना चाहते हैं कि उसके बिना आपका जीवन अधूरा है या फिर आपको उसकी जरूरत है तो आप इस सेंटेंस का प्रयोग कर सकते हैं।

You are Perfect for Me (तुम मेरे लिए एकदम सही हो)- अगर आपने किसी को अपने लाइफ पार्टनर के तौर पर चुन लिया है और यह बताना चाहते हैं कि वो आपके लिए कैसा है तो इस फ्रेज का प्रयोग कर सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!