Selfiee Movie Review: फैमिली एंटरटेनर हैं अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की 'सेल्फी'

Edited By Sonali Sinha,Updated: 24 Feb, 2023 01:29 PM

akshay kumar film selfiee movie review

फिल्म का टिकट खरीदने से पहले यहां पढ़ें कैसी है अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्म सेल्फी।

फिल्म- सेल्फी (Selfee)
निर्देशक- राज मेहता (Raj Mehta)
स्टारकास्ट- अक्षय कुमार (Akshay Kumar), इमरान हाशमी (Emran Hashmi), डायना पेंटी (Diana Penty), नुसरत भरुचा (Nushrratt Bharuccha), मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur)
रेटिंग: 3/5

 

Movie Review: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और इमरान हाशमी स्टारर फिल्म 'सेल्फी' सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। वहीं ऐसा पहला बार होगा जब इमरान और अक्षय एक साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आएंगे। 'सेल्फी' एक फैमिली एंटरटेनर फिल्म है, जिसे राज मेहता ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में अक्षय एक सुपरस्टार के रोल में दिखाई दे रहे हैं, तो वहीं इमरान एक पुलिस वाले का किरदार निभा रहे हैं। बता दें कि ये मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस का हिंदी रीमेक है। तो आइए जानते हैं कैसी है फिल्म....

 

कहानी
सेल्फी में एक सुपरस्टार और उसके सबसे फैन के बीच की जंग की कहानी को दिखाया गया है, जहां अक्षय कुमार एक सुपस्टार की भूमिका में नजर आ रहे हैं, तो वहीं (ओम प्रकाश अग्रवाल) इमरान हाशमी भोपाल के रहने वाले एक RTO ऑफिसर ओम प्रकाश अग्रवाल का किरदार निभा रहे हैं। कहानी की शुरुआत होती है के विजय कुमार (अक्षय कुमार) के गाने 'कुड़िए नी तेरी वाइब' से, जहां ओम प्रकाश अग्रवाल अपने बेटे के साथ थिएटर में विजय की फिल्म को जमकर एंजॉय करते हुए नजर आते हैं।

 

ओम प्रकाश अग्रवाल अपने फेवरेट स्टार विजय का इतना बड़ा फैन होता है कि अपने घर के दीवारों पर भी सिर्फ विजय के फिल्मों के पोस्टर्स लगाता है। वहीं उसका बेटा भी विजय का बहुत बड़ा फैन होता है। दोनों विजय कुमार को भगवान की तरह से पूजते हैं और उनकी सारी फिल्में देखते हैं। 

 

Akshay Kumar starrer SELFIEE trailer copies Salman khan film sequences

 

वहीं एक दिन खबर आती है कि सुपरस्टार विजय कुमार अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए भोपाल आने वाले हैं। यह खबर सुनते ही ओम प्रकाश और उनका बेटा की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहता। दोनों का बस एक ही सपना होता है कि वे अपने अपने चहेते सितारे विजय के साथ एक सेल्फी लें। वहीं जैसे हीं विजय भोपाल आते हैं, उन्हें देखने के लिए लाखों लोगों की भीड़ उमड़ आती है। इस भीड़ में ओम प्रकाश भी अपने बेटे के साथ विजय की एक झलक पाने के लिए पहुंचा होता है। इस दौरान वह विजय के साथ सेल्फी लेने की लाख कोशिश करता है लेकिन यह मुमकिन तो नहीं हो पाता। वहीं इसके कुछ दिनों बाद एक ऐसा वाक्या हो जाता है, जिसके बारे में उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा। 

 

Selfiee: Akshay Kumar, Emraan Hashmi team up for Driver Licence remake,  know release date

 

दरअसल, होता यह है कि विजय को शूटिंग की लोकेशन के लिए विजय कुमार को लाइसेंस की जरूरत होती है, लेकिन पता चलता है कि उनका लाइसेंस खो जाता है। ऐसे में जब वो ओम प्रकाश के पास अपना लाइसेंस बनवाने के लिए RTO ऑफिस जाते हैं, जहां दोनों का ओम प्रकाश का अपने भगवान से आमना-सामना होता है। 

 

लेकिन यहां आता है कहानी में ट्वीस्ट। विजय से पहले मीडिया RTO ऑफिस पहुंच जाती है, जहां सभी मीडिया वाले सुपरस्टार को बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने की खबर का हाईलाइट कर देते हैं। ऐसे में विजय को लगता है कि  ओम प्रकाश ने जानबूझ कर पब्लिसिटी के लिए मीडिया को बुलाया है,  ताकि वह विजय का मीडिया में नाम खराब हो जाए। अब ऐसे में क्या विजय को आसानी से अपना ड्राइविंग लाइसेंस मिल पाता है? क्या वह अपने सबसे बड़े फैन को सेल्फी देता है? इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए आपको सिनेमाघरों तक जाना पड़ेगा।

 

एक्टिंग
एक्टिंग की बात करें तो फिल्म में अक्षय कुमार के किरदार को देखकर ऐसा ही लग रहा है, जैसे वह रियल लाइफ में हैं। उन्होंने फिल्म में भी अपने स्टारडम को कायम रखा है। वहीं इमरान की बात करें को उन्होंने बेहतरीन काम किया है। पूरी फिल्म के दौरान उनका भोपाली एक्सेंट नहीं छुटा। RTO ऑफिसर के किरदार में वह खूब जच रहे हैं।  वहीं, नुसरत भरूचा का किरदार भले स्क्रीन स्पेस कम मिला हो, लेकिन उन्होंने अपने हर सीन के साथ एंटरटेन किया है। वहीं डायना का भी काम ठीक है। मृणाल का रोल भले ही छोटा हो लेकिन वह भी अपने किरादर में खूब जमी हैं। 

 

म्यूजिक
फिल्म के सारे गाने पार्टी सॉन्ग हैं। हालांकि, फिल्म के गाने रीमेक हैं, लेकिन फिर भी गानों में काफी फ्रेशनेस है। फैंस को सभी गानें काफी पसंद कर रहे हैं, फिर बात चाहे 'कुड़िए नी तेरी वाइब' की करें या 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', सभी गाने आपको थिरकने पर मजबूर कर देंगे।

 

निर्देशन
राज मेहता अपने बेहतरीन डायरेक्शन के लिए जाने जाते हैं। वहीं इस बार भी उन्होंने अच्छा काम किया है। उन्होंने फिल्म में हर वह छोटे छोटे मूमेंट को पर्दे पर दर्शाया है, जो दर्शकों के दिलों को छू लेती है। एक  फिल्म को बेहतरीन बनाने के लिए जितनी तकनीक और विजुअल इफेक्ट्स इस्तेमाल होते हैं,  इस फिल्म में वह सब है। लेकिन बीच बीच में कहनी थोड़ी कमजोर नजर आती है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!