भूमि पेडनेकर ने डाइमेंशन्स मुंबई की ब्राण्ड अम्बेसडर के रूप में जियो मामी के साथ हाथ मिलाया

Updated: 31 Jul, 2023 01:40 PM

bhumi pednekar joins hands with jio mami as the brand ambassador

मुंबई सिटी की थीम पर आधारित शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता डाइमेंशन्स मुंबई, फिर से लौट रही है और अब सबमिशन्स के लिए खुली है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुंबई सिटी की थीम पर आधारित शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता डाइमेंशन्स मुंबई, फिर से लौट रही है और अब सबमिशन्स के लिए खुली है। इस कैटेगरी की शुरूआत मुंबई के सम्मान में 2009 में जया बच्चन द्वारा की गई। डाइमेंशन्स मुंबई प्रतियोगिता में देश भर से 18-25 वर्ष के युवा फिल्म निर्माता हिस्सा ले सकते हैं; इसके लिए उन्हें मुंबई में मुंबई थीम पर आधारित फिल्म बनानी होगी। 

आज के दौर के भारतीय सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री भूमि पेडनेकर, जिन्हें अनूठी फिल्में चुनने के लिए जाना जाता है, वे इस साल डाइमेंशन्स मुंबई की ब्राण्ड अम्बेसडर हैं। मूल रूप से मुंबई में पली-बढ़ी भूमि पेडनेकर अपनी इस भूमिका में डाइमेंशन्स मुंबई के महत्वाकांक्षी फिल्म निर्माताओं को सपोर्ट करेंगी।

इस अवसर पर भूमि पेडनेकर ने कहा, ‘‘डाइमेंशन्स मुंबई के साथ जुड़ते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। यह युवा फिल्म निर्माताओं के लिए बेहतरीन मंच है, जो उन्हें अपनी व्यक्तिगत कहानियों को दर्शकों के समक्ष लाने में सक्षम बनाता है, वे कहानियां जो सच में उनके लिए मायने रखती हैं। इसके ज़रिए वे अपनी फिल्म को बड़े पर्दे पर बड़ी संख्या में दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत कर सकते हैं। मुंबई ने दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं को प्रेरित करता रहा है। शहर की रग-रग में सिनेमा बसा है। मुंबई शहर डाइमेंशन्स मुंबई जैसे मंच के माध्यम से फिल्म निर्माताओं को अपनी असाधारणा क्षमता को उजागर करने का मौका देता है। मुझे गर्व है कि मैं मुंबईवासी हूं और इन फिल्म निर्माताओं से मिलने के लिए बेसब्री से इंतज़ार कर रही हूं। इनकी फिल्में ज़रूर देखिए। मुझे खुशी होगी अगर मैं उनकी इस कला पर कोई सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न कर सकूं।’’ 

डाइमेंशन्स मुंबई में भूमि पेडनेकर का स्वागत करते हुए जियो मामी की फेस्टिवल डायरेक्टर अनुपमा चौपड़ा ने कहा, ‘‘भूमि प्रतिभा से भरपूर अभिनेत्री हैं और अपने लिए अनूठी फिल्में चुनती आई हैं। उनकी पहली फिल्म दम लगा के हैशा से लेकर अब तक उन्होंने हर फिल्म के माध्यम से हिंदी सिनेमा की सीमाओं को पार किया है। ऐसे में उन्हें डाइमेंशन्स मुंबई का ब्राण्ड अम्बेसडर बनाते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। डाइमेंशन्स मुंबई के माध्यम से हम ऐसी संस्कृति का निर्माण करना चाहते हैं, जहां देश भर के युवा फिल्म निर्माताओं को अपनी कहानियों को दर्शकों के समक्ष लाने का मौका मिले। शॉर्ट फिल्में एक बेहतरीन कैटेगरी है, हमें खुशी है कि हमें इस मंच के लिए इतनी बेहतरीन अभिनेत्री के साथ जुड़ने का अवसर मिला है।’’  

डाइमेंशन्स मुंबई भारत की सबसे बड़ी शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिताओं में से एक है। देश के हर कोने से बेहतरीन प्रतिभाशाली युवाओं को एक ही मंच पर लाना इसका मुख्य उद्देश्य है। इंडस्ट्री के टॉप प्रोफेशनल्स के साथ कार्यशालाएं और पैनल चर्चाएं फेस्टिवल का आकर्षण केन्द्र होंगी। डाइमेंशन्स मुंबई का प्लेटफॉर्म महत्वाकांक्षी युवा फिल्मनिर्माताओं को इंडस्ट्री के दिग्गजों के साथ इंटरैक्ट करने का मौका देगा।

पहले यह प्रतियोगिता सिर्फ मुंबईवासियों तक ही सीमित थी, लेकिन इस साल का संस्करण देश के हर कोने से फिल्म निर्माताओं को सिनेमा के जश्न में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित कर रहा है। डाइमेंशन्स मुंबई में 18 से 25 साल तक के युवा हिस्सा ले सकते हैं। जिन्हें मुंबई शहर की थीम पर आधारित अधिकतम 5 मिनट लम्बी शॉर्ट फिल्म बनानी होगी। जूरी के विशेषज्ञ इन प्रविष्टियों की समीक्षा कर टॉप तीन फिल्मों को चुनेंगे जिन्हें जियो मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल की भव्य ओपनिंग सेरेमनी के दौरान सम्मानित किया जाएगा।

दीप्ती डी’कुन्हा, आर्टीस्टिक डायरेक्टर- जियो मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल ने कहा, ‘‘जियो मामी में हमें युवा फिल्म निर्माताओं को उनकी क्षमता के प्रदर्शन में सक्षम बनाना चाहते है। डाइमेंशन्स मुंबई इसी दिशा में एक कदम है, जो उन्हें इंडस्ट्री के दिग्गजों एवं देशी-विदेशी दर्शकों के समक्ष अपनी फिल्में लाने का मौका देता है। हमें उम्मीद है कि इस प्रतियोगिता के लिए हमें अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। इस कैटेगरी पर हमें गर्व है जिसने कई फिल्म निर्माताओं कामयाबी की उंचाईयों तक पहुंचाया है, जिनकी यात्रा की शुरूआत जियो मामी के साथ हुई थी। हम ऐसी कई और सफलता की कहानियां बनाना चाहते हैं।’

जियो मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल युवा प्रतिभा के स्वागत के लिए तैयार है और सभी स्पेशल फिल्मों को फेस्टिवल में दर्शाया जाएगा। इस अनूठे अवसर से चूक मत जाइएगा। प्रविष्टियां 27 जुलाई 2023 से शुरू होंगी और 31 अगस्त 2023 तक जारी रहेंगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!