Movie Review : किंग साइज एंटरटेनर है ऋतिक-दीपिका की फाइटर

Updated: 25 Jan, 2024 12:54 PM

hrithik roshan and deepika padukone movie fighter hindi review

भारतीय वायु सेना पर कई बॉलीवुड फिल्में बनी हैं जिसे दर्शकों ने उन फिल्मों के जबरदस्त एक्शन थ्रिलर के कारण बहुत पसंद किया है ।

फिल्म : फाइटर (Fighter)
स्टारकास्ट : ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), अनिल कपूर (Anil Kapoor), अक्षय ओबेरॉय (Akshay Oberoi) , संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh), तलत अजीज (talat aziz) और आशुतोष राणा (Ashutosh Rana)
निर्देशक : सिद्धार्थ आनंद
रेटिंग : 4*/5

Fighter Movie Review: भारतीय वायु सेना पर कई बॉलीवुड फिल्में बनी हैं जिसे दर्शकों ने उन फिल्मों के जबरदस्त एक्शन थ्रिलर के कारण बहुत पसंद किया है । बड़ी स्क्रीन पर फाइटर जेट्स की लड़ाई देखना अपने आप में एक रोमांचक पल होता है।  शयद यही वजह है की लोग ऐसी फिल्मो को ख़ास तौर पर पसंद करते हैं और अगर इसकी स्टारकास्ट में बड़े नाम जुड़ जाए तो क्या कहना । इसी श्रेणी में बॉलीवुड फिल्म - फाइटर   25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है । बड़ी स्टारकास्ट वाली यह फिल्म एक एक्शन थ्रिलर है जिसे सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है और वायकॉम 18 ने निर्मित किया है ।  

PunjabKesari

कहानी
बॉर्डर पार दुश्मनों के नापाक इरादों को नेस्तनाबूद  करने के लिए भारतीय वायु सेना के शीर्ष योद्धा मिलकर एक टीम बनाते हैं और उनकी योजनाओं और आक्रमणों को कैसे विफल करते हैं , यह सब इस फिल्म की कहानी में बताया गया है। इस संघर्ष में उनके निजी जीवन की   कहानी को भी  बड़े ही भावनात्मक ढंग से बताया गया है । लार्जर दैन लाइफ को समेटे हुए  इस फिल्म को स्क्रीन पर देखना किसी ट्रीट से कम नहीं है ।    

एक्टिंग
ऋतिक रोशन काफी लम्बे समय बाद परदे पर आये हैं और आते ही उन्होंने तहलका मचा दिया है। अपने आकर्षक व्यक्तित्व और फिट बॉडी के साथ वे वायु सेना के जवान स्क्वाड्रन लीडर शमशेर के रूप में खूब जचे  हैं । उनके अपोजिट स्क्वाड्रन लीडर मीनल के रूप में दीपिका पादुकोण भी काफी आकर्षक लगी हैं  । दीपिका का फिटनेस लेवल और फिटनेस लेवल उन्हें शानदार कलाकारों की श्रेणी में स्थान देती है । अब उन्हें एक्टिंग का भी इतना अनुभव हो चुका है जो भी किरदार वो अपनाती हैं , उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देती हैं । इस फिल्म में उनकी एक्टिंग काबिले तारीफ़ है। अनिल कपूर ने ग्रुप कैप्टन राकेश जय का किरदार निभाया है और उनकी फिटनेस का लेवल आजकल के कलाकारों को भी मात देता है । इसके साथ ही उनकी एक्टिंग का कोई जवाब नहीं है ।  हर फिल्म की तरह इस फिल्म में भी उनकी एक्टिंग कमाल की है। उन्हें फेस एक्सप्रेशन और डायलॉग डिलीवरी में महारत हासिल है और यही उनका प्लस पॉइंट है । इसके अलावा फिल्म में अक्षय ओबेरॉय ,संजीदा शेख, तलत अजीज ,आशुतोष राणा ने भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

PunjabKesari

निर्देशन
पठान और वॉर जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके सिद्धार्थ आनंद के लिए यह जॉनर शायद बाएं हाथ का खेल बन चूका है । फाइटर में भी उन्होंने कमाल का निर्देशन किया है। कहानी और किरदारों को इस तरह से स्क्रीन पर पेश किया है मानो एक सजीव कहानी देख ली हो ।  हर कलाकार से उन्होंने शानदार काम लिया है  और एक विशाल कहानी को बड़े विशाल ढंग से परदे पर पेश किया है । संपादन इतना जबरदस्त है की कोई सीन बेवजह नहीं लगता और सारी फिल्म रोमांच में पुट बरकरार रहता है और दर्शक सीट से बंधकर फिल्म देखने को मजबूर हो जाता है  ।

PunjabKesariम्यूजिक 
फिल्म के गीत कुमार, मेल्लो डी ने लिखे हैं और इस फिल्म में संगीत संचित  बल्हारा और  अंकित   बल्हारा ने दिया है। बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ साथ गाने भी मधुर और सुनने योग्य हैं। विशाल ददलानी , शेखर  रावजिआनी , बैनी दयाल, शिल्पा राव द्वारा गाया गीत शेर खुल गए -वीर रस से भरा गीत है जो चार्टबस्टर पर धूम मचल रहा है  । विशाल  ददलानी और  शेखर  रावजिआनी द्वारा गया गीत मिट्टी भी काफी लोकप्रिय हो रहा है।  

कुल मिलकर कहा जा सकता है की फाइटर फिल्म दर्शकों को वो भरपूर मनोरंजन देने में सक्षम है जो आज का दर्शक चाहता है। फिल्म में  एक्शन, इमोशन, थ्रिल, ग्लेमर और हलकी फुलकी कॉमेडी का तड़का दर्शकों को खूब लुभाएगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!