Film Review: मर्डर मिस्ट्री और एक्शन का मेल है किच्चा सुदीप की 'विक्रांत रोणा'

Updated: 28 Jul, 2022 02:56 PM

kiccha sudeep film vikrant rona hindi review

किच्चा सुदीप स्टारर पैन इंडिया फिल्म 'विक्रांत रोना' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। अनूप भंडारी द्वारा निर्देशित यह एक्शन थ्रिलर फिल्म किच्चा सुदीप के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है।

फिल्म:  विक्रांत रोना (Vikrant Rona)
निर्देशक : अनूप भंडारी (Anup Bhandari)
एक्टर: किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep), निरुप भंडारी (Nirup Bhandari), नीता अशोक (Neetha Ashok), जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)
रेटिंग : 4/5

Vikrant Rona Review : किच्चा सुदीप स्टारर पैन इंडिया फिल्म 'विक्रांत रोना' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। अनूप भंडारी द्वारा निर्देशित यह एक्शन थ्रिलर फिल्म किच्चा सुदीप के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। यह 3डी फिल्म कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम, हिंदी, अरबी, जर्मन, रूसी, मंदारिन और अंग्रेजी सहित कई भाषाओं में रिलीज की गई है।

'विक्रांत रोना' के हिंदी 3डी विजुअल को सलमान खान फिल्म्स (SKF) द्वारा प्रस्तुत किया गया है। फिल्म में किच्चा सुदीप और जैकलीन फर्नांडीस के अलावा निरुप भंडारी, नीथा अशोक, रविशंकर गौड़ा, मधुसूदन राव और वासुकी वैभव भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। फिल्म 95 करोड़ रुपये की लागत से बनी है।

कहानी

फिल्म 'विक्रांत रोणा' एक रहस्यमय गांव की कहानी है, उस गांव के लोग एक कहानी को छुपा रहे हैं। गांव में एक नया पुलिस अफसर आता है विक्रांत रोणा (किच्चा सुदीप) जो किसी से डरता नहीं और उसके साथ उसकी एक सात- आठ साल की बेटी भी है।

इस गांव में अक्सर छोटे बच्चे गायब हो जाते हैं और उनकी लाश पेड़ पर लटकी मिलती है। इसका इल्जाम गांववाले ब्रह्माराक्षस पर लगाते हैं। एक दिन गांव के थाने के इंस्पेक्टर की सरकटी लाश भी कुएं में लटकी मिलती है, इसके बाद से विक्रांत रोणा इस केस को सुलझाने लगता है कि इन सबके पीछे कौन सा ब्रह्माराक्षस है।

दूसरी तरफ गांव की एक पुरानी बल्लाल फैमिली अपनी बेटी पन्ना की शादी अपने पैतृक गांव में करने आई हुई है। गांव में पहले से रहने वाली गंभीर नाम की फैमिली का बेटा संजू भी बहुत सालों बाद गांव वापस आया है। वह पन्ना से प्यार करने लगता है।

सेकंड हाफ में कहानी में अलग ही ट्विस्ट आ जाता है। आखिर में पुराने समय की इतनी परतें खुलती हैं कि आपको लगने लगेगा कि ये हो क्या रहा है। सब उलझा सा लगेगा औऱ कुछ समझ नहीं आएगा। अब यह जानने के लिए कि विक्रांत रोणा बच्चों की हत्या और ब्रह्माराक्षस की गुत्थी सुलझा पाता है या नहीं? इसके लिए आपको फिल्म देखने सिनेमाघरों का रुख करना पडे़गा।

एक्टिंग
फिल्म के सभी स्टारकास्ट ने अच्छा काम किया है। किच्चा सुदीप की परफोर्मेंस कमाल की है और चेन स्मोकर इंस्पेक्टर के रोल में वो बेहद स्टाइलिश लग रहें है। लेकिर उनका किरदार आपको चुलबुल पांडे के किरदार की याद जरूर दिलाएगा। जैकलीन फर्नांडिस के पास एक आइटम नंबर के अलावा कुछ खास नहीं है। जबकि संजू बने निरूप भंडारी और पन्ना बनी नीता अशोक ने अपने रोल के साथ न्यान किया है।

डायरेक्शन

शानदार विजुअल्स ने तो फिल्म में जान फूंक दी है। जिस तरीके से फिल्म में विजुल्स को परोसा गया है, वाकई में वो काबिले तारीफ है। डायरेक्टर अनुप भंडारी ने डायरेक्शन का काम अच्छा किया है। फिल्म में ग्राफिक्स का भी काम आपको बहुत देखने को मिलेगा। 'रा रा रक्कम्मा' गाना आपको पैर थिरकाने पर मजबूर कर देगा।

वहीं बैकग्राउंड स्कोर बी अजनीश लोकनाथ ने तैयार किया है। विलियम डेविड ने सिनेमैटोग्राफी का अच्छा काम किया है। निर्मल कुमार के सुपरविजन में वीएफएक्स का इतना बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल किया गया है कि हर सीन आंखों को अच्छा लगेगा।

  • Edited By- Jyotsna Rawat

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!