Review: संघर्ष और हौसले की दिल छू लेने वाली कहानी है Main Ladega, शानदार लगे आकाश प्रताप सिंह

Updated: 26 Apr, 2024 11:50 AM

main ladega movie hindi review

यहां पढ़िए कैसी है फिल्म मैं लड़ेगा

फिल्म – मैं लड़ेगा (Main Ladega)
डायरेक्टर - गौरव राणा (Gaurav Rana)
कास्ट – आकाश प्रताप सिंह (akash pratap singh) , गंधर्व दीवान (Gandharv Dewan) , ज्योति गौबा (Jyoti Gauba), अश्वथ भट्ट (Ashwath Bhatt)
रेटिंग: 4 स्टार्स 


Main Ladega: जब लाइफ आपको नॉक आउट करे, तो हार मत मनाइए बल्कि उठकर फिर खड़े हो जाइए। "मैं लड़ेगा" एक ऐसे ही लड़के की कहानी है जो हजार बार हालातों, मुश्किलों और कई बाधाओं की वजह से गिरता जरूर है, लेकिन इन सबसे हर नहीं मानता। फिल्म की कहानी आकाश (आकाश प्रताप सिंह) की है, जो किस भी आम लड़के की तरह है। लेकिन उसकी जिंदगी में कुछ ऐसे पल और लोग आते हैं जिससे उसे आगे बढ़ने की ताकत मिलती है और फिर वह पीछे मुडकर नही देखता। तो चलिए आपको बताते हैं क्या है सच्ची कहानी पर आधारित इस फिल्म का रिव्यू।

 

PunjabKesari

 

कहानी:  आकाश  (आकाश प्रताप सिंह)  एक ऐसे ही परिवार से आता है, जिसमें वह अपनी मां और छोटे भाई से बहुत प्यार करता है। लेकिन उसके पिता शायद ऐसे परिवार के लायक ही नहीं हैं, उनका शराब पीना और फिर अपने ही परिवार को मरना पीटना जैसे उनकी आदत होती है। आकाश हो पढ़ाई करने में बहुत अच्छा है, उसकी मां उसका अच्छा भविष्य देखना चाहती है और शायद इसी वजह से वह अपने बच्चों को लेकर अपने पिता के घर चली जाती है। हालांकि, आकाश की पढ़ाई न रुके इसलिए उसकी मां और नाना यह फैसला करते हैं कि आकाश आर्मी स्कूल जाएगा जहां बिना किसी के दखल से वह अपनी पढ़ाई कर पाएगा। 

 

आर्मी स्कूल में भी उसके लिए एडजस्ट करना आसान नहीं होता, और कुछ लड़कों द्वारा निशाना बनाए जाने पर वह छोड़कर भागने का फैसला करता है। इसी बीच उसे यह भी पता चलता है कि उसके पिता की मनमानी की वजह से उसकी मां को घर वापस जाना पड़ा है। स्कूल में एक बॉक्सिंग कंपटीशन की घोषणा होती है और बताया जाता है कि जो भी उसे जीतेगा उसे स्कूल की तरफ से बड़ा इनाम मिलेगा। अब बस इस इनाम के लिए आकाश स्कूल के बॉक्सर गुरमान से बॉक्सिंग सीखने को बात कहता है। अब फिल्म में देखना दिलचस्प होने वाला है कि क्या आकाश जैसा दुबला पतला लड़का बॉक्सिंग चैंपियन बनकर अपनी मां की मदद कर पाएगा? क्या कभी एक मेडल न जीत पाने वाला गुरमान उसे बॉक्सिंग चैंपियन बना पाएगा ? इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।


एक्टिंग और निर्देशन:  गौरव राणा द्वारा डायरेक्ट की गई "मैं लड़ेगा" कभी हार न मानने वाली एक दिल छू लेने वाली फिल्म है। इसे आकाश प्रताप सिंह ने लिखा है और इसमें उन्होंने कमाल की एक्टिंग भी की है। "मैं लड़ेगा" कथाकार फिल्म्स द्वारा बनाई गई है और अक्षय भगवानजी और पिनाकिन भक्त द्वारा निर्मित है। सभी कलाकारों ने बढ़िया अभिनय किया है। फिल्म की कहनी बिल्कुल फ्रेश और जोश से भरने वाली है। इसका म्यूजिक भी कमाल का है, जो अपनी तरफ खींचता है। ऐसे में आप कोई जोश से भरी बेहद शानदार फिल्म देखना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक सही चॉइस है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!