Akelli Review: सुंदर सपनों का भयानक सच है नुसरत भरूचा की Akelli, पढ़ें पूरा रिव्यू

Updated: 23 Aug, 2023 11:08 PM

nushrratt bharuccha starrer akelli review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है नुसरत भरूचा की Akelli...

फिल्म : अकेली (Akelli)
निर्देशक : प्रणय मेश्राम (Pranay Meshram)
निर्माता : नितिन वैद्य (Nitin Vaidya) , शशांत शाह (Shashant Shah), विकी सिदाना (Vicky Sidana)
कास्ट : नुसरत भरुचा (Nushrratt Bharuccha), साही हलेवी (Tsahi Halevi), आमिर बोतरोस (Amir Boutrous), राजेश जैश (Rajesh Jais)
रेटिंग : 4

Akelli Movie Review:
 
आजकल पैसा कमाने और आराम की जिंदगी जीने के लिए विदेश जाने की होड़ लगी हुई है। हर साल बड़ी संख्या में लोग विदेश जा रहे हैं, लेकिन क्या हो यदि जिस देश में आप जा रहे हैं वहां युद्ध जैसे हालात हो जाएं और पैसा कमाना तो दूर की बात है, वहां पर आपका जीवन भी दांव पर लग जाए। जिंदगी की इसी जद्दोजहद को दिखाती ड्रामा थ्रिलर फिल्म 'अकेली' 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। प्रणय मेश्राम द्वारा निर्देशित इस फिल्म में नुसरत भरूचा लीड रोल में नजर आ रही हैं। 

कहानी
कहानी पंजाब की रहने वाली एक लड़की ज्योति (नुसरत भरूचा ) की है, जो अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए विदेश जाने का जोखिम भरा निर्णय लेती है। उसका ईराक का वीज़ा लग जाता है। यहां यह भी दिखाया गया है कि किस तरह से ट्रैवल एजेंट लोगों को गुमराह करते हैं और कई लोग उनके इस जाल में फंस जाते हैं। इस तरह ही ज्योति भी ईराक आ जाती है। इस दौरान ईराक पर इस्लामिक नेशन आक्रमण कर देता है और फिर तबाही, लूट और मार-काट, अराजकता का माहौल पैदा हो जाता है। इन सब मुसीबतों से गुजरते हुए ज्योति कई अन्य महिलाओं और लड़कियों के साथ आईएसआईएस के चंगुल में फंस जाती है। घर से दूर अकेली ही वह साहस से इन सभी मुसीबतों का डटकर सामना करती है, लेकिन क्या  मुसीबतें कम होती हैं या और बढ़ जाती हैं? क्या वह आईएसआईएस के चंगुल से बाहर निकलकर वापस अपने घर आ पाएगी? इन सभी सवालों के जवाब आपको यह फिल्म देखकर ही मिलेंगे। संक्षेप में फिल्म के बारे में बस इतना ही कहा जा सकता है कि अपने थ्रिल से यह फिल्म आपको सीटों से बांधकर रखेगी  और एक गहरा प्रभाव  छोड़ेने में कामयाब होगी। 


एक्टिंग  
नुसरत भरूचा  एक बेहतरीन कलाकार हैं और नायिका प्रधान फिल्म होने के कारण यह फिल्म उनके कंधों पर टिकी हुई है। फिल्म में नुसरत भरूचा ने इतनी नैचुरल एक्टिंग की है कि आभास  ही नहीं होता कि वे एक्टिंग कर रही है।  दर्शक शुरू से ही इस किरदार के साथ जुड़ जाते हैं और फिर आखिर तक इस किरदार की सलामत वापसी देखने के लिए आतुर रहते हैं। फिल्म को एक असलियत की तरह पेश करने में दूसरे कलाकारों ने भी समर्पित भावना से काम  किया है। फौदा में अपने अभिनय  से छाप छोडऩे वाले मशहूर इज़राइली कलाकार साही हलेवी ने इस फिल्म में अपने अभिनय से ख़ास  तौर पर प्रभावित किया है। अपनी पर्सनेलिटी और चेहरे के हाव-भाव  से उन्होंने अपने किरदार में जान डाल दी है। राजेश जैश एक शानदार चरित्र अभिनेता हैं जो अपने किरदार में बिल्कुल घुल जाते हैं। इस फिल्म में भी  उन्होंने शानदार अभिनय किया है। निशांत धईया ने भी  शानदार एक्टिंग की है। सपोर्टिंग रोल में बाकी कलाकारों ने भी अपना सौ फीसदी दिया है। 


निर्देशन 
प्रणय मेश्राम, गुंजन सक्सेना  और आयुष तिवारी द्वारा लिखी गई अकेली फिल्म के निर्देशक प्रणय मेश्राम की यह डेब्यू फिल्म है। अपनी पहली ही फिल्म में उन्होंने साबित कर दिया है कि वे अपने काम में माहिर हैं। नुसरत भरूचा  के एक्टिंग पोटेंशियल का उन्होंने बखूबी  इस्तेमाल किया है। वर्ष 2014 की पृष्ठभूमि  पर आधारित इस फिल्म को बनाने में उन्होंने कहीं भी समझौता नहीं किया है। आईएसआईएस के मंसूबों को भी उन्होंने फिल्म में बड़े ही शानदार ढंग से दिखाया गया है। एक इंटरव्यू में मेश्राम ने बताया कि वे ऐसी महिला से मिले थे जो उस वक्त  ईराक में ऐसे हालातों में फंसी थी। उस महिला की कहानी से वे बेहद प्रभावित  हुए और उस की कहानी  से प्रेरित होकर ही यह फिल्म बनाई। यदि फिल्म   के तकनीकी पहलू की बात करें तो स्क्रीनप्ले कहीं भी कमजोर नहीं है और एडिटिंग का काम भी  शानदार ढंग से किया गया है। कहीं भी फिल्म बिना वजह खिंची हुई और कोई भी सीन बेवजह नहीं लगता है।


म्यूजिक 
वैसे तो फिल्म की कहानी इतनी सधी हुई है कि फिल्म में किसी और चीज की अपेक्षा कम हो जाती है। लेकिन गीत संगीत यदि परिस्थितियों के हिसाब से हो तो सोने पर सुहागा होने का काम करता है।  फिल्म के गीत मनोज तपाडिया ने लिखे हैं और संगीत दिया है हितेश सोनिक और मेहुल व्यास ने। इन गानों को अपनी आवाज दी है दलेर मेंहदी, पियूष कपूर और हिमांशु चौधरी ने । बैग्राउंड म्यूजिक  रोहित कुलकर्णी ने दिया है जो फिल्म के  थ्रिल को बढ़ाने में सफल  रहा है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!