REVIEW: रणबीर- आलिया की Brahmastra को मिल रहा मिला जुला रिएक्शन

Updated: 09 Sep, 2022 12:21 PM

ranbir alia starrer brahmastra review in hindi

लंबे इंतजार के बाद अयान मुखर्जी का ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' आज यानी 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म में कमाल का वीएफएक्स वर्क है।

फिल्म : ब्रह्मास्त्र (Brahmāstra: Part One -Shiva)
निर्देशक : अयान मुखर्जी Ayan Mukerji
कलाकार : अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan),रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), आलिया भट्ट Alia Bhatt, मौनी रॉय (Mouni Roy),  नागार्जुन अक्किनेनी (Nagarjuna Akkineni)
रेटिंग : 3.5/5
Brahmāstra: Part One – Shiva Review:
लंबे इंतजार के बाद अयान मुखर्जी का ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' आज यानी 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म में कमाल का वीएफएक्स वर्क है। यह चार भाषाओं तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हो रही है। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के अलावा, ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन- शिव में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

कहानी

फिल्म की कहानी एस्ट्रावर्स नाम के एक सिनेमाई ब्रह्मांड के बारे में है। यह तीन सीरिज में है और अभी इसका पहला भाग रिलीज हुआ है। फिल्म की शुरूआत में ही शाहरुख खान की एंट्री होती है, वे इसमें 'वानर एस्ट्रा' की भूमिका में नजर आ रहें हैं। एक लड़का है शिवा (रणबीर कपूर) उसे पता नहीं है कि वो सुपरहीरो है, जब वो जवान होता है, तो कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिससे उसको पता चलता है कि वो आग से जल नहीं सकता। कहानी आगे बढ़ती है तो पता चलता है कि उसके पास कुछ शक्तियां हैं जो उसे योद्धा बना सकती हैं। 

वानरास्त्र, अग्नि अस्त्र, नन्दी अस्त्र समेत सभी अस्त्रों का महाअस्त्र है ब्रह्मास्त्र। इसके तीन टुकड़े हो चुके हैं। जिसके अलग-अलग रक्षक हैं। पर अब कोई है जो उन टुकड़ों को पाकर महाशक्तिशाली ब्रह्मास्त्र को फिर से जोड़ना चाहता है। दूसरी तरफ अगर वो टुकड़े जुड़ गए तो पूरे संसार के टुकड़े-टुकड़े हो जाएंगे। अब दुनिया कैसे बचेगी? कौन बचाएगा? यह सब जानने के लिए आपको देखनी पडेगी 'ब्रह्मास्त्र' पार्ट शिवा।

एक्टिंग

रणबीर कपूर फिल्म में बहुत खोए- खोए से लग रहे हैं, वहीं आलिया भट्ट ने अपना किरदार अच्छे से निभाया है। इसके अलावा मौनी रॉय ने अच्छा करने के चक्कर में कुछ ज्यादा ही ऑवर कर दिया। रही अमिताभ बच्चन और नागार्जुन की बात, तो उन्होंने अपने किरदार के साथ न्याय किया है। लेकिन दोनों का ही स्क्रीन स्पेस कम है। 

डायरेक्शन

अयान मुखर्जी को हम बहुत साहसी डायरेक्टर कह सकते है क्योंकि उन्होंने इतने बड़े बजट में इस नए जॉनर की दुनिया में कदम रखा है। इस तरह की फैंटेसी एडवेंचर फिल्में बॉलीवुड में बहुत ही कम होती हैं। लेकिन फिल्म का स्क्रीनप्ले और कहानी बिल्कुल साधारण है। फिल्म में कब क्या चल रहा है कुछ समझ ही नहीं आता।

  • Edited By- Jyotsna Rawat

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!