Chatrapathi Review: दमदार एक्शन से फुली लोडेड है Chatrapathi, श्रीनिवास बेलमकोंडा ने जीता दिल

Edited By Varsha Yadav,Updated: 12 May, 2023 10:41 AM

sai srinivas bellamkonda nushrratt bharuccha starrer chatrapathi in hindi

यहां देखिए कैसी है श्रीनिवास बेलमकोंडा और नुसरत भरूचा की फिल्म 'छत्रपति'

फिल्म- छत्रपति (Chatrapathi)
डायरेक्टर- वी. वी. विनायक (V. V. Vinayak)
स्टारकास्ट- श्रीनिवास बेलमकोंडा (Sai Srinivas Bellamkonda), नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha), शरद केलकर (Sharad Kelkar), भाग्यश्री (Bhagyashree)
रेटिंग- 3.5

Chatrapathi: जबरदस्त एक्शन और ड्रामा से भरपूर फिल्म 'छत्रपति' आज यानी 12 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म के जरिए तेलुगू एक्टर श्रीनिवास बेलमकोंडा बॉलीवुड में धमाकेदार डेब्यू करने जा रहे हैं। यह फिल्म साल 2005 में आई प्रभास की इसी नाम से बनी तेलुगू फिल्म का हिंदी रीमेक है जिसे एसएस राजमौली ने डायरेक्ट किया था। वहीं इस फिल्म में श्रीनिवास ने अपनी अब-तक की जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है जो देखने लायक है।

कहानी
कहानी की शुरुआत एक छोटे से परिवार से होती है जिसमें मां और उसके दो बेटे अशोक और शिवा हंसी खुशी अपना जीवन बिता रहे होते हैं। दोनों बेटे अपनी मां से बेइंतहा प्यार करते हैं। मां भी अपने दोनों बेटों में कभी कोई फर्क नहीं करती। यही बात छोटे बेटे अशोक को पसंद नहीं आती, क्योंकि शिवा की मां की बचपन में ही मौत हो जाती है जिसके बाद उसके पिताजी दूसरी शादी कर लेते हैं। अशोक मन ही मन शिवा से बेहद नफरत करता है। ऐसे में जब 1985 में पाकिस्तान से कुछ लोगों को भारत लाया जाता है तो शिवा अपनी मां से बिछड़ जाता है। वहीं अशोक अपनी मां की नजरों में उसे मरा हुआ साबित कर देता है। पाकिस्तान से आए इन शरणार्थियों को भैरू सोलंकी अपना गुलाम बना लेता है और भंगार की आड़ में चल रहे अपने तस्करी के काम में लगा लेता है। काठिया भैरू के इशारों पर सभी लोगों का जीवन नर्क बना देता है।

12 साल बाद शिवा बस्ती वालों को गुलामी की बेड़ियों से आजाद कराने के लिए छत्रपति बनता है। वह छत्रपति की तरह अपना जीवन औरों के लिए समर्पित कर देता है। इसी बीच उसकी मुलाकात सपना पटेल से होती है जो उसकी मां का पता लगाने में मदद करती है। भैरू सोलंकी का बड़ा भाई भवानी प्रसाद उससे भी बड़ा गुंडा है, जो शिवा पर नजर गड़ाए बैठा है। क्या शिवा बस्ती वालों को गुलामी से आजाद करा पाएगा ? क्या वह अपनी मां से मिल पाएगा और अशोक की नफरत को वह खत्म कर पाएगा ? इन सभी सवालों के जवाब तो आपको फिल्म देखने पर ही मालूम होंगे।

एक्टिंग
'छत्रपति' में  श्रीनिवास बेलमकोंडा ने शानदार एक्टिंग की है। एक्शन सीन में उन्होंने जबरदस्त काम किया है। उनके साथ नुसरत भरूचा की जोड़ी काफी अच्छी लगी है। एक्ट्रेस ने स्क्रीन पर अपने ग्लैमरस लुक से एक अलग ही छाप छोड़ी है। इसके साथ शरद केलकर ने फिल्म में जान फूंकने का काम किया है। मां के रोल में भाग्य श्री ने भी बेहद उम्दा एक्टिंग की है। फिल्म में एक्शन के साथ ड्रामा और रोमांच आपको कहानी से लास्ट तक जोड़े रखता है।  

डायरेक्शन
छत्रपति के डायरेक्टर वी. वी. विनायक ने बढ़िया काम किया है। फिल्म को एक्शन और रोमांच से भरपूर बनाने में उन्होंने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। यह फिल्म उनके लिए थोड़ी आसान रही होगी क्योंकि इसी कहानी पर पहले भी फिल्म बन चुकी है। फिर भी फिल्म के एक्शन पर काफी मेहनत की गई है जो पर्दे पर साफ तौर पर नजर आती है। डायरेक्टर ने हर एक्टर से उम्दा प्रदर्शन लिया है। कुल मिलाकर फिल्म देखने लायक है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!