Film Review: हाउसवाइफ से शातिर क्रिमिनल तक की शानदार कहानी है फिल्म सावी, दिव्या खोसला से नहीं हटेंगी नज़रे

Updated: 31 May, 2024 10:25 AM

savi movie review in hindi

यहां पढ़े कैसी है फिल्म सावी

फिल्म- सावी (SAVI)
निर्देशक- अभिनय देव (Abhinay Deo)
कलाकार- दिव्या खोसला  (Divya Khossla), अनिल कपूर (Anil Kapoor) हर्षवर्धन राणे (Harshvardhan Rane) 
रेटिंग- 4*

 

savi:  पौराणिक कथाओं में जैसा कि हम सभी ने सुना है कि सावित्री ने अपने पति सत्यवान को यमराज से भी बचा लिया था। वहीं अब दिव्या खोसला कि फिल्म सावी में वो भी अपने पति को हर मुश्किल का सामना करके बचाती नजर आई हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर दिव्या खोसला हर बार एक नई और अलग कहानी के साथ दर्शकों का मनोरंजन करती है। वहीं इस बार एक्ट्रेस का अलग ही खतरनाक अंदाज देखने को मिला है। थ्रिलर-मिस्ट्री फिल्म 'सावी: ए ब्लडी हाउसवाइफ' में दिव्या खोसला के साथ-साथ अनिल कपूर , हर्षवर्धन राणे भी मुख्य भूमिका हैं। फिल्म एक ऐसी लड़की की कहानी पर आधारित है जिसका एक प्यारा सा परिवार है लेकिन उसकी जिंदगी में एक ऐसा मोड़ आता है कि जिसका सामना उसे एक ऐसे नए रुप में करना पड़ता है जिसकी उसने कभी कलपना भी नहीं की थी।

 

 

कहानी- फिल्म की कहानी की बात करे तो वह बेहद अच्छी व अलग है। फिल्म की कहानी आपको आखिरी तक बांधे रखेगी। कहानी लंदन के लिवरपुल शहर से शुरू होती है जहां नकुल सचदेवा (हर्षवर्धन राणे) अपनी पत्नी सावी (दिव्या खोसला) और बेटे के साथ रहता है। लेकिन एक दिन अचानक एक मर्डर केस में पुलिस नकुल सचदेवा (हर्षवर्धन राणे) को पकड़कर जेल ले जाती है। जिसके बाद सावी अपने पति को बेगुनाह साबित करने के लिए काफी जतन करती है लेकिन कुछ काम नहीं आता है। इस गंभीर संकट में फंसी सावी कि जिंदगी में फिर दस्तक देते हैं मिस्टर पॉल (अनिल कपूर) जिसके जरिए से वो जानना चाहती है कि अपने पति को वो जेल से कैसे भगा कर ले आए। जिसके बाद मिस्टर पॉल शातिर प्लानिंग के साथ देंगे सावी का साथ। लेकिन इस बीच आयेंगे कई ट्विस्ट एंड टर्न लेकिन क्या इन सब को झेलते हुए सावी निकाल पाएगी अपने पति को जेल से बाहर। ये जानने के लिए आपको देखनी होगी पूरी फिल्म।

 

एक्टिंग- फिल्म में दिव्या खोसला, हर्षवर्धन राणे और अनिल कपूर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में सभी कलाकार अपने किरदारों में कमाल लगे हैं। वहीं बात अगर अनिल कपूर की करे तो उन्होंने अलग-अलग रुपों में शानदार अभिनय किया है। भले ही वह फिल्म के कुछ सींस में नजर आए हो लेकिन खूब जंचे हैं। वहीं दिव्या खोसला का खतरनाक अंदाज दर्शकों को पंसद आएगा। दिव्या फिल्म की मेन लीड है जो अपने कंधो पर पूरी कहानी को लेकर चलती हैं। एक्ट्रेस ने सिंपल सी हाउस वाइफ से लेकर एक शातिर क्रिमिनल तक का किरदार बखूबी निभाया है। इसके अलावा दिव्या के पति बनें हर्षवर्धन राणे का रोल छोटा है लेकिन हमेशा की तरह वह अपने इस किरदार में खूब जंचे हैं।

 

 

निर्देशन- फिल्म के निर्देशन की बात करें तो अभिनय देव ने फिल्म का अच्छा निर्देशन किया है। फिल्म में आपको भरपूर सस्पेंस और रोमांच देखने को मिलेगा। निर्देशक ने कलाकारों से बखूबी काम लिया है जो स्क्रीन पर नजर आ रहा है। फिल्म का फर्स्ट हाफ थोड़ा तेजी से निकलता है लेकिन सेकंड हाफ काफी दिलचस्प है जो आपको सीट से बांधे रखेगा। फिल्म में सभी चीजों का अच्छा संतुलन है। फिल्म आखिरी तक काफी दिलचस्प लगती है ये इसका बेस्ट पार्ट है। फिल्म में नाम को लेकर जो कांसेप्ट है जिस तरह पौराणिक कथा को रिलेट कर फिल्म को थ्रिल बनाया है वह शानदार है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!