अमेरिकाः राष्ट्रपति बाइडेन ने ऋण सीमा बढ़ाने संबंधी विधेयक पर किए हस्ताक्षर

Edited By Pardeep,Updated: 04 Jun, 2023 06:33 AM

america president biden signs a bill to increase the debt limit

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश को देनदारियों में चूक से बचाने के लिए ऋण सीमा बढ़ाने संबंधी अहम विधेयक पर शनिवार को हस्ताक्षर किए। अमेरिकी राजस्व विभाग ने चेतावनी दी थी कि अगर यह विधेयक समय रहते पारित नहीं हुआ तो देश अपने बिलों का भुगतान करने...

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश को देनदारियों में चूक से बचाने के लिए ऋण सीमा बढ़ाने संबंधी अहम विधेयक पर शनिवार को हस्ताक्षर किए। अमेरिकी राजस्व विभाग ने चेतावनी दी थी कि अगर यह विधेयक समय रहते पारित नहीं हुआ तो देश अपने बिलों का भुगतान करने के लिए संघर्ष करेगा। 

व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने विधेयक पर हस्ताक्षर किए और सांसदों की भागीदारी के लिए उनका आभार जताया। इस विधेयक को अमेरिकी सीनेट ने 36 के मुकाबले 63 मतों से पारित किया। सीनेट में बहुमत के नेता चक शूमर ने कहा कि विधेयक के पारित होने का मतलब है कि ‘‘अमेरिका राहत की सांस ले सकता है।'' उन्होंने कहा कि देनदारियों में चूक न हो, इसलिए यह समझौता किया गया है। 

बाइडेन ने शुक्रवार शाम कहा था, “इस बजट समझौते को पारित करना महत्वपूर्ण था।” उन्होंने कहा कि देश के ऋण चूक से ज्यादा विनाशकारी कुछ नहीं होता है। बाइडेन और प्रतिनिधिसभा के अध्यक्ष केविन मैकार्थी के बीच जिस समझौता पैकेज पर सहमति बनी है, उससे रिपब्लिकन और डेमोक्रेट सांसद, दोनों ही पूरी तरह संतुष्ट नहीं थे लेकिन डेमोक्रेटिक की प्रमुख वरीयताओं को देखते हुए इस पर बात बनी। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!