ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन चुनाव हारे, एंथनी अल्बानीज होंगे नए पीएम

Edited By Yaspal, Updated: 21 May, 2022 07:33 PM

australian pm morrison loses election anthony albanese will be the new pm

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने चुनाव के बाद हार मान ली है। देश में अल्पमत की सरकार बनने की संभावना है। लाखों मतों की गणना अभी नहीं हुई है। इसके बावजूद मॉरिसन ने त्वरित कदम उठाया है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अमेरिका, जापान और...

इंटरनेशनल डेस्कः ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने चुनाव के बाद हार मान ली है। देश में अल्पमत की सरकार बनने की संभावना है। लाखों मतों की गणना अभी नहीं हुई है। इसके बावजूद मॉरिसन ने त्वरित कदम उठाया है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अमेरिका, जापान और भारत के नेताओं के साथ तोक्यो में शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले हैं।

मॉरिसन ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस देश में निश्चितता हो। मुझे लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह देश आगे बढ़े।'' उन्होंने कहा, ‘‘विशेष रूप से इस सप्ताह के दौरान जो महत्वपूर्ण बैठकें हो रही हैं, मुझे लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस देश की सरकार के बारे में बहुत स्पष्ट समझ हो।'' लेबर पार्टी ने 2007 के बाद पहली चुनावी जीत हासिल की है। विपक्षी नेता एंथनी अल्बानीस को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!