पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Edited By Tanuja,Updated: 05 Jul, 2022 05:49 PM

journalist shot dead in charsadda pakistan

पाकिस्तान में शनिवार रात को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चारसद्दा में अज्ञात लोगों ने  पत्रकार इफ्तिखार अहमद खान की गोली मारकर हत्या कर दी।...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में शनिवार रात को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चारसद्दा में अज्ञात लोगों ने  पत्रकार इफ्तिखार अहमद खान की गोली मारकर हत्या कर दी। डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक खान पिछले 17 सालों से एक्सप्रेस मीडिया समूह से जुड़े थे और एक्सप्रेस न्यूज टीवी चैनल और उर्दू भाषा के अखबार डेली एक्सप्रेस के लिए काम करते थे। उनके भाई द्वारा दर्ज FIR में कहा गया है कि खान की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी।

 
चश्मदीदों  के अनुसार जब खान शाम की नमाज अदा करने के बाद मस्जिद से निकल रहे थे तभी अज्ञात हमलावरों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी, । डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक वह अपने पीछे दो पत्नियों के अलावा चार बेटे और चार बेटियां छोड़ गए हैं।  खान को रविवार को चारसद्दा जिले के शबकादर कस्बे में दफनाया गया। उनकी हत्या के विरोध में कई पत्रकारों ने विरोध रैली निकाली। रैली के दौरान उनके साथियों ने कहा कि वह एक बहादुर और जिम्मेदार पत्रकार थे, जिन्होंने स्थानीय मुद्दों को सामने लाने की पूरी कोशिश की। प्रदर्शनकारियों ने दो दिनों के भीतर उसके हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की और उसके परिवार के लिए मुआवजे की मांग की।

 

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और जिला पुलिस अधिकारी सुहैल खालिद ने हत्या की घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच समिति का गठन किया है। खालिद ने कहा, 'हम इफ्तिखार खान के परिवार को विश्वास दिलाते हैं कि हत्यारों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उन्हें न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।' खान की हत्या के विरोध में कई पत्रकारों द्वारा बन्नू शहर में प्रेस क्लब की इमारत के बाहर एक प्रदर्शन किया गया था।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!