कर्नाटक: कॉलेज ने 23 मुस्लिम छात्राओं को किया सस्पेंड, क्लास में हिजाब पहनने की जिद पर अड़ी थी

Edited By rajesh kumar, Updated: 07 Jun, 2022 04:01 PM

23 girls suspended for demanding to wear hijab in class

कर्नाटक के उप्पीनांगड़ी गवर्नमेंट फर्स्ट ग्रेड कॉलेज के प्रबंधन ने पिछले सप्ताह कक्षा के अंदर हिजाब पहनने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाली 23 छात्राओं को निलंबित कर दिया है।

 

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के उप्पीनांगड़ी गवर्नमेंट फर्स्ट ग्रेड कॉलेज के प्रबंधन ने पिछले सप्ताह कक्षा के अंदर हिजाब पहनने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाली 23 छात्राओं को निलंबित कर दिया है। पुत्तूर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक और कॉलेज विकास समिति (सीडीसी) के अध्यक्ष संजीव मतंदूर ने मंगलवार को बताया, “छात्राओं ने प्रदर्शन किया। इसलिए उन्हें सोमवार को निलंबित कर दिया गया।”

सूत्रों के मुताबिक, पिछले हफ्ते दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तूर तालुक स्थित कॉलेज में छात्राएं हिजाब पहनकर आई थीं। उन्होंने कक्षा में हिजाब पहनने की अनुमति देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। सीडीसी ने सोमवार को हुई बैठक में इन छात्राओं को निलंबित करने का फैसला किया। समिति ने सात छात्राओं को हिजाब के साथ कॉलेज आने पर निलंबित कर दिया था।

गौरतलब है कि कर्नाटक उच्च न्यायालय ने इस साल मार्च में फैसला दिया था कि हिजाब इस्लाम का अनिवार्य धार्मिक हिस्सा नहीं है। बावजूद इसके ये छात्राएं कक्षा में हिजाब पहनने की अनुमति देने पर जोर दे रही हैं। 

 

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!