देश के कई हिस्सों में डाउन हुआ Airtel नेटवर्क, शिकायत के लिए यूजर्स ने ट्विटर का लिया सहारा

Edited By rajesh kumar,Updated: 11 Feb, 2022 01:37 PM

airtel network down in many parts of the country

देशभर में भारती एयरटेल के डेटा नेटवर्क में आज सुबह तकनीकी दिक्कत के कारण कुछ समय के लिए व्यवधान आया, हालांकि बाद में सेवाएं पूरी तरह से बहाल हो गईं। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी।

नेशनल डेस्क: देशभर में भारती एयरटेल के डेटा नेटवर्क में आज सुबह तकनीकी दिक्कत के कारण कुछ समय के लिए व्यवधान आया, हालांकि बाद में सेवाएं पूरी तरह से बहाल हो गईं। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी। एयरटेल के कई उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर पर अपनी परेशानी साझा की और कहा कि उनका मोबाइल डेटा और ब्रॉडबैंड कनेक्शन काम नहीं कर रहे। नेटवर्क व्यवधान का पता लगाने वाली वेबसाइट डाउन डिटेक्टर के मुताबिक एयरटेल की डेटा सेवाओं में व्यवधान पूरे देश में महसूस किया गया। 

यूजर्स ने शिकायत करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया
नेटवर्क की समस्या का सामना कर रहे सैकड़ों यूजर्स ने शिकायत करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। कई यूजर्स ने ट्विटर पर रिपोर्ट किया है कि सिर्फ एयरटेल की मोबाइल इंटरनेट सर्विस ही नहीं, बल्कि एयरटेल थैंक्स ऐप और एयरटेल ब्रॉडबैंड सर्विसेस ने भी काम करना बंद कर दिया है। हालांकि लोगों की ओर से आ रही शिकायत के बाद बाद समस्या को ठीक कर दिया गया था।

असुविधा के लिए कंपनी ने जताया खेद
एयरटेल ने बताया कि “हमारी इंटरनेट सेवाएं आज सुबह एक तकनीकी खराबी के कारण कुछ समय के लिए बाधित हो गईं। सेवाएं पूरी तरह से बहाल कर दी गई हैं। हमें अपने ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए गहरा खेद है।”

इन शहरों में प्रभावित हुई सेवाएं
इंटरनेट आउटेज ट्रैकर Downdetector के अनुसार, आउटेज देश के विभिन्न हिस्सों में एयरटेल उपयोगकर्ताओं को प्रभावित कर रहा है। डाउनडिटेक्टर पर उपलब्ध डिटेल के अनुसार, यह समस्या लगभग 11 बजे सामने आई है। डाउनडिटेक्टर ने बताया था कि आउटेज ने भारत के कई प्रमुख शहरों को प्रभावित किया जिनमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, जयपुर, कोलकाता और कई अन्य शामिल हैं। 

एयरटेल ने शुरू की ‘एक्स्ट्रीम प्रीमियम' नाम की नई वीडियो सेवा
दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने नई वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा ‘एयरटेल एक्स्ट्रीम प्रीमियम' शुरू करने की बृहस्पतिवार को घोषणा की। यह नई सेवा 149 रुपये प्रति माह के शुल्क पर एकल सब्सक्रिप्शन के साथ 15 लोकप्रिय वीडियो ऐप की सामग्री की पेशकश करती है। एयरटेल डिजिटल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आदर्श नायर ने कहा कि इस नई पेशकश के जरिए एयरटेल की योजना दो करोड़ नए ग्राहक बनाने की है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि ‘एयरटेल एक्स्ट्रीम प्रीमियम' पर ग्राहकों को 10,500 से अधिक मूवी और शो देखने को मिलेंगे, इसके अलावा सोनीलिव, इरोज नाऊ, शेमारू, अल्ट्रा आदि कई ‘लाइव चैनल' भी इस पर देखे जा सकेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!