इलेक्ट्रिशियन पिता की शूटर बेटी, जर्मनी में जीता गोल्ड

Edited By Updated: 06 May, 2015 09:19 PM

article

म:प्र की राजधानी भोपाल की युवा शूटर खिलाड़ी चिंकी यादव ने जर्मनी में सोने पर निशाना साधा है। होनोवर में अंतरराष्ट्रीय शूटिंग...

भोपाल: म:प्र की राजधानी भोपाल की युवा शूटर खिलाड़ी चिंकी यादव ने जर्मनी में सोने पर निशाना साधा है।जर्मनी के होनोवर में अंतरराष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में उन्होंने 25 मीटर स्पोट्र्स पिस्टल इवेंट में देश को यह स्वर्णिम सफलता दिलाई है। चिंकी म:प्र शूटिंग अकादमी की नियमित खिलाड़ी हैं और तात्या टोपे स्टेडियम में रहकर अपने खेल को निखार रही है। अकादमी की ही खिलाड़ी ओशिन टवानी ने रजत पदक जीता। चिंकी यादव का छोटा भाई भी अच्छा शूटर है। वह भी म:प्र शूटिंग अकादमी का नियमित खिलाड़ी है। चिंकी की इस उपलब्धि पर खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने खुशी व्यक्त की है। 
 
बेटी  की उपलब्धि पर पिता को नाज
 
बेटी चिंकी यादव की इस उपलब्धि पर पिता मेहताब सिंह भी गदगद हैं। मेहताब सिंह खेल विभाग में इलेक्ट्रिशियन के पद पर कार्यरत हैं। टीटी नगर स्टेडियम में बिजली सप्लाई की देख-रेख उन्हीं के जिम्मे हैं। इसलिए वह अपने परिवार के साथ स्टेडियम में ही रहते हैं। चिंकी को शुरू से खेल का माहौल मिला है। उनकी इस लगन को देखते हुए ही म:प्र अकादमी में प्रवेश मिला। चिंकी ने इससे पहले केरल नेशनल गेम्स में भी प्रदेश को कई पदक दिलाकर नाम रोशन किया है।
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!